विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर से उड़ाएंगे मिग 21, दो सप्ताह में भर सकते हैं उड़ान

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं. एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है.

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर से उड़ाएंगे मिग 21, दो सप्ताह में भर सकते हैं उड़ान

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान अगले दो सप्ताह में मिग 21 उड़ाने के लिए तैयार हैं. एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. विंग कमांडर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान एक बड़ा चेहरा बने थे. भारत और पाकिस्तान की वायु सेना के बीच हवाई संघर्ष के दौरान 27 फरवरी को दुर्घटनाग्रस्त हुए मिग 21 से बाहर निकलने में वर्धमान घायल हो गए थे.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मंत्री ने धारा 370 पर केंद्र के कदम का किया स्वागत

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने वर्धमान को दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी. इस मंजूरी से पहले उनकी चिकित्सीय जांच हुयी और वह उसे पास कर गए. उन्होंने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं. 

सोशल मीडिया पर शेयर किया अश्लील वीडियो, पुलिस ने कांग्रेस नेता को किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्धमान का मिग-21 बाइसन 27 फरवरी को पाकिस्तान के साथ हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी तारीफ की जाती है. पायलट को एक मार्च को पाकिस्तान ने छोड़ा था.

Video: वाघा बॉर्डर के रास्ते विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी