NDTV Khabar

भारत डिक्शनरी से शब्दों के अर्थ बदल देता है, अब अभिनंदन का भी अर्थ बदल जाएगा: पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कभी अभिनन्दन (Abhinandan) का अर्थ होता था स्वागत और अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत डिक्शनरी से शब्दों के अर्थ बदल देता है, अब अभिनंदन का भी अर्थ बदल जाएगा: पीएम नरेंद्र मोदी

Abhinandan के नाम का अर्थ बदल जाएगा : PM Narendra Modi

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तानी सरजमीं से शुक्रवार को भारत लौट आए हैं और पूरे देश में उनकी बहादुरी की विजयगाथी गाई जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कभी अभिनन्दन (Abhinandan) का अर्थ होता था स्वागत और अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा.  उनकी इस टिप्पणी को पाकिस्तान से रिहा भारतीय पायलट के संदर्भ में देखा जा रहा है. बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना का पीछा करते वक्त अभिनंदन पाकिस्तान में जा फंसे थे, जिसे दो दिन बाद पाकिस्तान ने भारत कौ लौटा दिया.

पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय वायुसेना ने 60 साल पुराने मिग-21 को ही क्यों चुना?

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘भारत की ताकत है कि वो डिक्शनरी के शब्दों का अर्थ बदल देता है. कभी अभिनन्दन का अर्थ होता था स्वागत और अब अभिनन्दन का अर्थ ही बदल जाएगा.' पाकिस्तानी विमानों द्वारा भारतीय वायुसीमा के उल्लंघन के दौरान अदम्य वीरता का प्रदर्शन करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार रात को पाकिस्तान से स्वदेश वापस लौट आए. उनकी वापसी से पहले के कुछ घंटे संशय से भरे रहे. इस कदम को आतंकवाद का पाकिस्तान से जारी समर्थन पर भारत के जवाब के बाद उत्पन्न तनाव की स्थिति को कम करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर देखा जा रहा है.


अभिनंदन वर्धमान पर पवन सिंह ने गाया भोजपुरी सॉन्ग, 'आ रहा है शेर...' गाना हुआ सुपरहिट- देखें Video

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अभिनंदन की वापसी का स्वागत करते हुए शुक्रवार को अपने ट्वीट में कहा था, ‘विंग कमांडर अभिनंदन आपका घर में स्वागत है. राष्ट्र को आपके अदम्य साहस पर गर्व है. हमारे सशस्त्र बल देश के 130 करोड़ भारतीयों के लिये प्रेरणा का स्रोत हैं.' 

विंग कमांडर अभिनन्दन की वापसी पर स्वरा भास्कर ने किया ट्वीट, कही ये बात

टिप्पणियां

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया. उसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से भारत की वायुसीमा का उल्लंघन किया गया. इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ..16 विमान गिरा दिया गया तथा भारत का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस संघर्ष के परिणामस्वरूप विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पार चला गया और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया.

VIDEO: भारत को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनंदन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement