Netflix की सीरीज़ 'Bad Boy Billionaires' के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी

हजारों करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी Netflix की सीरीज़ "Bad Boy Billionaires" के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है.

Netflix की सीरीज़ 'Bad Boy Billionaires' के खिलाफ दिल्ली HC पहुंचा मेहुल चोकसी

नेटफ्लिक्स की सीरीज़ के खिलाफ दिल्ली कोर्ट पहुंचा मेहुल चोकसी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा मेहुल चोकसी
  • नेटफ्लिक्स की सीरीज़ के खिलाफ अपील
  • रिलीज़ से पहले प्रीव्यू दिखाने की मांग की
नई दिल्ली:

हजारों करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी Netflix की सीरीज़ "Bad Boy Billionaires" के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में अपील की है. यह सीरीज 2 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो रही है. चोकसी की ओर से कोर्ट में अपील की गई है कि रिलीज के पहले उसे वेब सीरीज़ का प्रीव्यू दिखाया जाए.

नेटफ्लिक्स के मुताबिक, इस सीरीज़ में दिखाया जाएगा कि कैसे 'लालच, फ्रॉड और भ्रष्ट्राचार के जरिए कई बड़े भारतीय बिजनेस टाइकून बने और फिर कैसे उनका पतन हुआ.' इस सीरीज़ में विजय माल्या, मेहुल चोकसी और उसके भतीजे नीरव मोदी की कहानी पर फोकस किया गया है.

बुधवार को हुई सुनवाई में चोकसी के वकील ने कोर्ट के सामने कहा, 'हम बस इतना चाहते हैं कि हमें वेब सीरीज को रिलीज करने से पहले हमें प्रीव्यू दिखाया जाए.' उनकी दलील थी कि चूंकि चोकसी पर अभी केस चल रहा है, ऐसे में यह सीरीज़ जांच को प्रभावित कर सकती है. हालांकि, कोर्ट में नेटफ्लिक्स के पक्ष की ओर से बताया गया है कि पूरी सीरीज़ में मेहुल चोकसी पर बस दो मिनट का कंटेंट ही है. कोर्ट ने मामले में नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा है. मामले में अगली सुनवाई 28 अगस्त को होगी.

बता दें कि मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक केस में धोखाधड़ी के आरोप में जांच का सामना कर रहे हैं. फ्रॉड की जानकारी सामने आने के बाद पता चला था कि चोकसी ने एंटीगा की नागरिकता ले ली थी. फिलहाल उसके वहीं होने की जानकारी है. जांच एजेंसियों ने एंटीगा की सरकार के सामने उसके प्रत्यर्पण को लेकर आग्रह किया है.

सीबीआई ने मई में एक चार्जशीट फाइल की थी, जिसमें नीरव मोदी पर 6,498.20 करोड़ और मेहुल चोकसी पर 7,080.86  करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. नीरव मोदी को पिछले साल लंदन में गिरफ्तार किया गया था. फिलहाल वो वॉन्ड्सवर्थ जेल में बंद है. वो भारत के प्रत्यर्पण की कोशिशों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ रहा है.

इस साल की शुरुआत रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने देश के बैंकों से धोखाधड़ी करके जानबूझकर विदेश भगे (wilfull defaulters) 50 आरोपियों की लिस्ट बनाई थी, जिसमें मेहुल चोकसी, झुनझुनवाला भाइयों और विजय माल्या के नाम थे.

Video: नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर ED की बड़ी कार्रवाई

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com