रायपुर में इस्पात संयंत्र में दुर्घटना, 12 कर्मचारी घायल

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में इस्पात संयंत्र में हुई दुर्घटना में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

रायपुर में इस्पात संयंत्र में दुर्घटना, 12 कर्मचारी घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में इस्पात संयंत्र में हुई दुर्घटना में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने बुधवार को यहां भाषा को बताया कि शहर के खमतराई थाना क्षेत्र के अंतर्गत रावाभाठा गांव में स्थित इंडियन इस्पात कंपनी में हुई दुर्घटना में 12 कर्मचारी घायल हो गए हैं. यादव ने बताया कि पुलिस ने घायल कर्मचारी रिखी वर्मा :25 वर्ष: की शिकायत पर क्रेन ऑपरेटर और संयंत्र के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल कर्मचारी ने पुलिस को जानकारी दी है कि मंगलवार को सुबह कार्य के दौरान क्रेन ऑपरेटर कृष्णा राय पिघले हुए लोहे से भरे लेडल को क्रेन के माध्यम से फर्नेस से सीसीएम में रखने जा रहा था. इस दौरान उसने क्रेन को लापरवाही पूर्वक चलाया जिससे रस्सा टूट गया और लेडल जमीन पर गिर गया. इससे वहां जोरदार विस्फोट हुआ तथा लेडल के जमीन में गिरने से आस पास पिघला लोहा फैल गया.

कर्मचारी वर्मा ने बताया कि इस घटना में वहां काम करने वाले 12 लोग घायल हो गए. घायलों में क्रेन ऑपरेटर राय भी शामिल है. वर्मा ने पुलिस को बताया कि घटना के बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने घायल कर्मचारियों को अस्पताल पहुंचाया. कर्मचारियों की हालत खतरे से बाहर है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि कर्मचारियों ने शिकयत की है कि फैक्ट्री के मालिक और मैनेजर द्वारा मशीनरी का सही देख रेख करने और संचालन में लापरवाही के कारण यह घटना हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने बताया कि घायल कर्मचारियों की शिकायत के बाद क्रेन ऑपरेटर और संयंत्र के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.