यह ख़बर 03 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

तेजाब हमला : प्रीति मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हुई महाराष्ट्र सरकार

खास बातें

  • मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर तेजाब हमले का शिकार हुई प्रीति राठी का शव दिल्ली लाया जा चुका है। एक महीने से भी ज्यादा मुंबई के अस्पताल में प्रीति का इलाज चलता रहा, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
नई दिल्ली:

मुंबई के बांद्रा स्टेशन पर तेजाब हमले का शिकार हुई प्रीति राठी का शव दिल्ली लाया जा चुका है। एक महीने से भी ज्यादा मुंबई के अस्पताल में प्रीति का इलाज चलता रहा, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। प्रीति सेना में नर्स की भर्ती के लिए परीक्षा देने के लिए मुंबई गई थी।

इस मामले में प्रीति की मां महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री आरआर पाटिल से भी मिल चुकी हैं। पाटिल ने सीबीआई से मामले की जांच कराने के साथ-साथ परिवार को दो लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही है। पाटिल ने साथ ही यह भी कहा है कि शिदें से इस मामले में बात करेंगे।

इससे पूर्व राठी के परिवार ने अंतिम संस्कार से मना कर दिया था। परिवार ने सीबीआई जांच और उचित मुआवजा की मांग की है।

प्रीति (23) दो हफ्ते से जीवन रक्षक प्रणाली पर थी, क्योंकि तेजाब हमले में उसका दायां फेफड़ा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। उसे श्वांस प्रणाली में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

गौरतलब है कि 2 मई को यहां बांद्रा टर्मिनस पर गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन से उतरते ही एक अज्ञात व्यक्ति ने प्रीति पर तेजाब फेंक दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह कोलाबा नेवल हॉस्पिटल ‘आईएनएस अश्विनी’ में बतौर स्टाफ नर्स बहाल होने वाली थी।