जांच की‍ रिपोर्ट के बीच दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया इनकम टैक्‍स सर्टिफिकेट, कहा-जितना जोर लगे, लगा...

ऐसी खबरें थीं कि दिलजीत दोसांझ ने किसानों को एक करोड़ रुपये दान दिये हैं, जिसके बाद आयकर विभाग ने जांच शुरू की है.

जांच की‍ रिपोर्ट के बीच दिलजीत दोसांझ ने शेयर किया इनकम टैक्‍स सर्टिफिकेट, कहा-जितना जोर लगे, लगा...

किसानों के प्रदर्शन का दिलजीत दोसांझ समर्थन कर रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रहे हैं दोसांझ
  • खबरें हैं उन्‍होंने किसानों को एक करोड़ रु. दान में दिए हैं
  • इसके बाद आयकर विभाग ने शुरू की है जांच
नई दिल्ली:

Farmer protest: पंजाबी सिंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने अपने खिलाफ आयकर जांच (Income tax probe) होने की खबरों के बीच वित्त मंत्रालय का प्रमाणपत्र साझा करते हुए कहा कि इतनी नफरत मत फैलाइए. दरअसल, दोसांझ नये कृषि कानूनों (New Agri Legislations) के खिलाफ चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers' protests) का सक्रियता से समर्थन कर रहे हैं. इस तरह की खबरें थीं कि दोसांझ ने किसानों को एक करोड़ रुपये दान दिये हैं, जिसके बाद आयकर विभाग ने जांच शुरू की है. दिलजीत दोसांझ ने ट्विटर पर वीडियो में कहा, ‘‘इस तरह की खबर थी कि मेरी फाउंडेशन किसी नेता से जुड़ी है. बहुत अच्छे राजे...ऐसा करते रहिए, कोई फिक्र नहीं है. जितना जोर लगे, लगा लो. ऐसे लोगों का मकसद असली मुद्दों से भटकाना है. उनका यही काम है.''

किसानों ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ लंच से किया इनकार, कहा-आप अपना भोजन खाइए, हम अपना..

उन्होंने पंजाबी में बोलते हुए वीडियो में कहा है, ‘‘उम्मीद है कि कोई हल निकलेगा क्योंकि आज चार जनवरी है. मैंने हमेशा शांति की बात की है और शांति के लिए अपील की है. कभी कुछ भड़काऊ नहीं कहा.'' इससे पहले उन्होंने अफवाहों का खंडन करने के लिए 2019-20 के अपने आयकर रिटर्न पर मंत्रालय से मिले ‘प्लेटिनम प्रमाणपत्र' को रविवार को ट्विटर पर साझा किया था. प्रमाणपत्र में 36 वर्षीय गायक के देश निर्माण में योगदान को चिह्नित किया गया है. 

उन्होंने पंजाबी में लिखा, ‘‘यह मेरा प्लेटिनम प्रमाणपत्र है. ट्विटर पर बात करके कोई देशभक्त नहीं बन जाता. इसके लिए काम करना होता है.'' दोसांझ ने पिछले महीने दिल्ली की सिंघू सीमा पर किसानों के प्रदर्शन में भाग लिया था.


नरेंद्र सिंह तोमर बोले, कृषि कानूनों पर अपनी आपत्तियों को लेकर आगे आएं किसान नेता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)