वैक्सीन का इंतजार कर रहे देशों से अदार पूनावाला ने की अपील, कहा- कृप्या धीरज रखें

Covishield Vaccine : सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के CEO अदार पूनावाला ने उन देशों से धीरज रखने का आग्रह किया जो कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविडशील्ड का इंतजार कर रहे हैं. 

वैक्सीन का इंतजार कर रहे देशों से अदार पूनावाला ने की अपील, कहा- कृप्या धीरज रखें

COVID-19 Vaccine : Adar Poonawalla ने Covishield का इंतजार कर रहे लोगों से की अपील

नई दिल्ली:

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) के CEO अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने उन देशों से धीरज रखने का आग्रह किया जो कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविडशील्ड (Covishield) का इंतजार कर रहे हैं. SII ही ‘कोविडशील्ड' टीके का उत्पादन कर रहा है जिसे ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनका ने विकसित किया है. अदार पूना वाला ने आज सुबह अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से लिखा कि प्रिय देशों और सरकारों, जैसा कि आप सभी कोविडशील्ड की आपूर्ति का इंतजार कर रहे हैं, मैं आप सभी से धैर्य बनाए रखने का अनुरोध करता हूं.

Read Also: कोविशील्ड के निर्यात पर बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया सवाल, बोलीं- इसे भारतीयों के लिए क्यों रिलीज नहीं किया गया...

पूनावाला के अनुसार सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को देश की बड़ी जरूरतों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया गया है साथ ही विश्व के अन्य देशों की आवश्यकताओं के साथ संतुलन बनाने के लिए भी कहा गया है. बताते चलें कि कोविडशील्ड उन दो वैक्सीनों में से एक है, जो देश की दवा नियामक संस्था DCGI द्वारा मान्यता प्राप्त है. 


Read Also: कोरोना का टीका बनाने वाले सीरम इंस्टीट्यूट में शॉर्ट सर्किट से हुआ था अग्निकांड : अजीत पवार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले महीने NDTV से बात करते हुए अदार पूनावाला ने कहा कि जब वैक्सीन की आपूर्ति की बात आती है तो भारत प्राथमिकता में रहता है. उन्होंने बताया था कि अगले दो से तीन हफ्तों में करीब 30 देशों तक कोविडशील्ड पहुंचाने जा रहे हैं. उन्होंने साफ किया था कि वैक्सीन की निर्यात का देश की आपूर्ति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.