NDTV Khabar

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा "देश के संसद सदस्यों को कश्मीर जाने से रोकना, संसद एवं देश का अपमान"

कांग्रेस के नेता ने यूरोपीय सांसदों के लिए विवादित शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर कुछ सदस्यों ने आपत्ति जताई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने कहा

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में उठाया कश्मीर का मुद्दा

नई दिल्ली:

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने यूरोपीय संघ के सांसदों के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर सोमवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भारतीय संसद के सदस्यों को राज्य में जाने से रोका जा रहा है जो "संसद एवं देश का अपमान" है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान चौधरी ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह "जुल्म" हो रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जा रही है. कांग्रेस के नेता ने यूरोपीय सांसदों के लिए विवादित शब्द का इस्तेमाल किया जिस पर कुछ सदस्यों ने आपत्ति जताई.

Parliament Session LIVE: अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए राज्यसभा में बोले PM मोदी- दूसरा सदन है, दोयम नहीं
 


लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि वह देखेंगे कि 'विवादित शब्द' को कार्यवाही से हटाया जाना चाहिए या नहीं? चौधरी ने कहा कि गत पांच अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह ने सदन को आश्वासन दिया था कि फारुक अब्दुल्ला को हिरासत में नहीं लिया गया है और उनकी सेहत खराब है. लेकिन वह 108 दिन से हिरासत में हैं. उन्होंने कहा, "यह अन्याय और जुल्म क्यों?" चौधरी ने मांग की कि नेशनल कान्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला को तत्काल रिहा कर सदन में लाया जाए.

उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के सांसदों को कश्मीर जाने की इजाजत नहीं है और पार्टी नेता राहुल गांधी को श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोक लिया गया लेकिन यूरोपीय सांसदों को कश्मीर आने की इजाजत दे दी गई.

चौधरी ने आरोप लगाया, "यह सभी सांसदों का अपमान है. सरकार जम्मू कश्मीर को आंतरिक मामला बताती है लेकिन उसने इसे अंतरराष्ट्रीय मामला बना दिया." चौधरी ने इस विषय पर सदन में चर्चा करवाने कि भी मांग की.

टिप्पणियां

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा  खत्म किये  जाने का भी मुद्दा सदन में उठाया.


VIDEO: राज्यसभा के 250वें सत्र के दौरान पीएम का संबोधन



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमित शाह बोले- CAA वापस होने वाला नहीं, तो कांग्रेस का आया Reaction, गिनाए पीएम मोदी और गृह मंत्री के 9 झूठ

Advertisement