मुंबई में कम नहीं हो रही प्रशासन की मुश्किलें, शहर में बनने लगे हैं कोरोना के नए हॉटस्पॉट

मालाड, कुर्ला और अंधेरी पूर्व सहित एस और एन वार्ड में भी संक्रमण तेजी से बढ़ना शुरू हुआ है और यहां मरीजों की संख्या 1500 के पार पहुंच चुकी है.

मुंबई:

मुम्बई में वर्ली और धारावी दो बड़े हॉटस्पॉट पर प्रशासन ने बमुश्किल नियंत्रण किया ही था कि शहर में नए हॉटस्पॉट बनने लगे हैं. मालाड, कुर्ला और अंधेरी पूर्व सहित एस और एन वार्ड में भी संक्रमण तेजी से बढ़ना शुरू हुआ है और यहां मरीजों की संख्या 1500 के पार पहुंच चुकी है. ऐसे में नियंत्रण के लिए बीएमसी कुछ जगहों पर फिर से पूरा लॉकडाउन कर रही है. मालाड पश्चिम में सोमवार बाजार, खारोड़ी, एम एच बी कॉलोनी और मढ़ में 11 जून की रात से 15 जून की रात तक सब कुछ बंद कर दिया है. सिर्फ मेडिकल स्टोर खुलने की इजाजत है. इसके लिए बीएमसी के कई दस्ते इलाकों में घूम कर लाउडस्पीकर से घोषणाएं कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस के 2 लाख 93 हजार से ज्यादा मामले हैं वहीं, अब तक 7400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 97 हजार के पार पहुंच गया है. इसके साथ ही महाराष्ट्र ने कनाडा को पीछे छोड़ दिया. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के अभी 97,648 मामले हैं और इनमें से 46 हजार 78 लोग इससे ठीक हो चुके हैं. राज्य में अब तक 3590 मरीजों की जान जा चुकी है. 

वहीं, मुंबई की बात की जाए तो 1,540 नये मामले सामने आने के साथ ही महानगर में संक्रमण का आंकड़ा 53,985 पहुंच गया. BMC के बयान के मुताबिक इस महामारी से 97 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,952 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई में अब तक 24,209 मरीज ठीक हो चुके हैं. 

उधर, एशिया के सबसे बड़े स्लम मुंबई के धारावी में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए, जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,984 हो गई. बीएमसी अधिकारी के मुताबिक बस्ती में कोविड-19 से कुछ समय पहले हुई दो लोगों की मौत की जानकारी मिलने के बाद कोरोनावायरस से हुई मौतों की संख्या 73 से बढ़कर 75 हो गई है. उन्होंने बतायाा कि धारावी में फिलहाल 914 मरीजों का इलाज हो रहा है, जबकि 995 मरीज संक्रमण से उबर चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com