पद्मश्री विवाद पर अदनान सामी बोले- मेरे पिता का मेरे पद्मश्री से क्या लेना-देना

पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार दिए जाने की घोषणा के बाद से शुरू हुए विवाद पर सामी ने गुरुवार को कहा कि कुछ नेता राजनीतिक लाभ के लिए बेवजह उनका नाम विवादों में घसीट रहे हैं.

पद्मश्री विवाद पर अदनान सामी बोले- मेरे पिता का मेरे पद्मश्री से क्या लेना-देना

अदनान सामी- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तानी मूल के गायक अदनान सामी को पद्मश्री पुरस्कार दिए जाने की घोषणा के बाद से शुरू हुए विवाद पर सामी ने गुरुवार को कहा कि कुछ नेता राजनीतिक लाभ के लिए बेवजह उनका नाम विवादों में घसीट रहे हैं. सामी को 2016 में भारत की नागरिकता दी गई थी. उन्होंने इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने पर सरकार का ‘अनंत आभार' व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों से उनके अच्छे संबंध है.

''आजादी का कोई मतलब नहीं, यदि इसमें गलती करने की आजादी शामिल न हो'', जानिए गांधी जी के 10 विचार

उन्होंने कहा,‘‘आलोचना करने वाले कुछ राजनेता हैं. वे किसी राजनीतिक एजेंडा के तहत ये कर रहे हैं और इसका मुझसे कोई लेना देना नहीं है. मैं नेता नहीं हूं, मैं संगीतकार हूं.'' दरअसल सामी के पिता पाकिस्तान वायु सेना में पायलट थे और इसी लिए सामी के नाम पर विवाद है लेकिन सामी पूरे विवाद को गैरजरूरी मानते हैं.

Man Vs Wild की शूटिंग के बाद मुश्किल में फंसे रजनीकांत, लोगों ने की गिरफ्तारी की मांग- जानें वजह

उन्होंने कहा,‘‘मेरे पिता पुरस्कृत लड़ाकू पायलट थे और एक पेशेवर सैनिक थे. उन्होंने अपने देश के प्रति अपना फर्ज निभाया. उसके लिए मैं उनका सम्मान करता हूं. वह उनका जीवन था और उसके लिए उन्हें पुरस्कृत किया गया. मैंने उससे लाभ नहीं उठाया और न ही उसका श्रेय लिया. ठीक इसी प्रकार से मैं जो करता हूं उसका श्रेय उन्हें नहीं दिया जा सकता. मेरे पुरस्कार का मेरे पिता से क्या लेना देना? यह गैरजरूरी है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: अदनान सामी को नए साल पर भारतीय नागरिकता का तोहफा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)