NDTV Khabar

एयरो इंडिया के स्थानांतरण की खबरों के बीच कर्नाटक ने केंद्र से रुख स्पष्ट करने को कहा 

कर्नाटक के नाराज उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि राजग शासन में राज्य की महत्वपूर्ण रक्षा परियोजनाएं अन्य राज्यों को जा रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरो इंडिया के स्थानांतरण की खबरों के बीच कर्नाटक ने केंद्र से रुख स्पष्ट करने को कहा 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय द्वारा देश का द्विवार्षिक एयरशो ‘एयरो इंडिया’ और एविएशन प्रदर्शनी का आयोजन स्थल बेंगलुरू से लखनऊ स्थानांतरित करने की योजना बनाने संबंधी खबरों के बीच कर्नाटक ने केंद्र से इस मामले में अपना रुख स्पष्ट करने का कहा है. कर्नाटक के नाराज उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि राजग शासन में राज्य की महत्वपूर्ण रक्षा परियोजनाएं अन्य राज्यों को जा रही हैं. उनकी टिप्पणी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से एयरो इंडिया का आयोजन स्थल स्थानांतरित करने का अनुरोध करने के बाद आयी है क्योंकि इससे राज्य में रक्षा उत्पादन में लाभ मिलेगा. ऐसी खबरें हैं कि यह द्विवार्षिक कार्यक्रम इस वर्ष अक्तूबर-नवम्बर में लखनऊ में होगा. इससे पहले फरवरी 2017 में यह बेंगलुरू में आयोजित हुआ था.

यह भी पढ़ें: Air India ने वेतन देने में फिर की देरी, कर्मचारियों को जुलाई का वेतन अभी तक नहीं मिला

हालांकि रक्षा मंत्रालय ने इस संबंध में अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है.यदि ऐसा होगा तो 1996 में शुरू होने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब यह कार्यक्रम बेंगलुरू से बाहर होगा. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश के लिए यह एक बड़ा कार्यक्रम होगा. आदित्यनाथ अलीगढ़ में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे जहां उत्तर प्रदेश में एक रक्षा गलियारे की औपचारिक घोषणा की गई जिसमें अलीगढ़, आगरा, कानपुर, लखनऊ, झांसी, चित्रकूट को शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: रियाद से मुंबई आ रहा जेट एयरवेज का विमान रनवे पर फिसला, सभी यात्री सुरक्षित

टिप्पणियां
आदित्यनाथ ने कहा कि मैं रक्षा मंत्री से अनुरोध करता हूं कि एयरो इंडिया शो का आयोजन उत्तर प्रदेश में हो.हम सब तरह की सुविधा मुहैया कराएंगे. इस संदर्भ में मैं उनसे इसकी घोषणा जल्द करने का अनुरोध करता हूं ताकि हम तैयारी में आगे बढ़ सकें. इस पर प्रतिक्रिया जताते हुए परमेश्वर ने ट्वीट किया कि एयरो इंडिया शो बेंगलुरू से बाहर होने संबंधी खबर बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

VIDEO: हज सब्सिडी खत्म करने का ऐलान.

हम स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से ही भारत के रक्षा केंद्र हब रहे हैं लेकिन राजग शासन में हम महत्वपूर्ण रक्षा परियोजनाएं और महत्वपूर्ण कार्यक्रम गंवा रहे हैं. मैं निर्मला सीतारमण से अनुरोध करता हूं कि वह इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट करें. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement