यात्री के ट्वीट के बाद यूपी में ट्रेन से बचाई गईं 26 नाबालिग लड़कियां

पांच जुलाई को एक यात्री ने ट्वीट करके बताया कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में यात्रा कर रहा है और उसने देखा है कि करीब 25 लड़कियां रो रही हैं और परेशान हैं.

यात्री के ट्वीट के बाद यूपी में ट्रेन से बचाई गईं 26 नाबालिग लड़कियां

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन से जीआरपी और आरपीएफ ने 26 नाबालिग लड़कियों को बचाया है. इस बारे में एक यात्री ने एक ट्वीट कर उन्हें सूचना दी थी. पांच जुलाई को एक यात्री ने ट्वीट करके बताया कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में यात्रा कर रहा है और उसने देखा है कि करीब 25 लड़कियां रो रही हैं और परेशान हैं. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्वीट के बाद वाराणसी और लखनऊ के अधिकारी हरकत में आ गए. सोशल मीडिया पर सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर ही मामले की जांच शुरू हो गई.

गोरखपुर पर राजकीय रेलवे पुलिस ने चाइल्ड लाइन एवं पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई के साथ समन्वय किया. कप्तानगंज से सादी वर्दी में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवान ट्रेन में चढ़े और उन्हें गोरखपुर तक लाए. प्रवक्ता ने बताया कि 22 साल और 55 साल की उम्र के दो व्यक्तियों के साथ 26 लड़कियां मिलीं. वे सभी बिहार के पश्चिम चम्पारण की रहने वाली हैं.

लड़कियों को नरकटियागंज से ईदगाह ले जाया जा रहा था. लड़कियों से सवाल किया गया तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं. इसलिए उन्हें बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया. लड़कियों की उम्र 10 से 14 साल के बीच मानी जाती है. आरपीएफ ने एक बयान में बताया कि उनके माता-पिता को सूचित कर दिया गया है और व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com