NDTV Khabar

यात्री के ट्वीट के बाद यूपी में ट्रेन से बचाई गईं 26 नाबालिग लड़कियां
पढ़ें | Read IN

पांच जुलाई को एक यात्री ने ट्वीट करके बताया कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में यात्रा कर रहा है और उसने देखा है कि करीब 25 लड़कियां रो रही हैं और परेशान हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यात्री के ट्वीट के बाद यूपी में ट्रेन से बचाई गईं 26 नाबालिग लड़कियां

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: मुजफ्फरपुर-बांद्रा अवध एक्सप्रेस ट्रेन से जीआरपी और आरपीएफ ने 26 नाबालिग लड़कियों को बचाया है. इस बारे में एक यात्री ने एक ट्वीट कर उन्हें सूचना दी थी. पांच जुलाई को एक यात्री ने ट्वीट करके बताया कि वह ट्रेन के एस-5 कोच में यात्रा कर रहा है और उसने देखा है कि करीब 25 लड़कियां रो रही हैं और परेशान हैं. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्वीट के बाद वाराणसी और लखनऊ के अधिकारी हरकत में आ गए. सोशल मीडिया पर सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर ही मामले की जांच शुरू हो गई.

गोरखपुर पर राजकीय रेलवे पुलिस ने चाइल्ड लाइन एवं पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई के साथ समन्वय किया. कप्तानगंज से सादी वर्दी में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवान ट्रेन में चढ़े और उन्हें गोरखपुर तक लाए. प्रवक्ता ने बताया कि 22 साल और 55 साल की उम्र के दो व्यक्तियों के साथ 26 लड़कियां मिलीं. वे सभी बिहार के पश्चिम चम्पारण की रहने वाली हैं.

टिप्पणियां
लड़कियों को नरकटियागंज से ईदगाह ले जाया जा रहा था. लड़कियों से सवाल किया गया तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे सकीं. इसलिए उन्हें बाल कल्याण समिति को सौंप दिया गया. लड़कियों की उम्र 10 से 14 साल के बीच मानी जाती है. आरपीएफ ने एक बयान में बताया कि उनके माता-पिता को सूचित कर दिया गया है और व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement