लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस पर यहां मंडरा रहे 'संकट के बादल'

अन्नाद्रमुक ने शनिवार को कहा कि पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस और द्रमुक के उन विधायकों को वह अयोग्य घोषित करने की मांग करेगा, जो ‘लाभ के पद पर काबिज’ हैं. 

लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस पर यहां मंडरा रहे 'संकट के बादल'

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • अन्नाद्रमुक की मांग से कांग्रेस को लग सकता है झटका.
  • लाभ के पद मामले में अन्नाद्रमुक चुनाव आयोग को पत्र लिखेगा.
  • AIADMK का आरोप है कि कांग्रेस व सहयोगी पार्टी के एमएलए लाभ के पद पर हैं
पुडुचेरी:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को लाभ के पद मामले में अयोग्य ठहराए जाने का संकट कायम है. मगर केजरीवाल की पार्टी के बाद पुडुचेरी में कांग्रेस के ऊपर भी लाभ के पद मामले में संकट गहराता दिख रहा है. अन्नाद्रमुक ने शनिवार को कहा कि पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस और द्रमुक के उन विधायकों को वह अयोग्य घोषित करने की मांग करेगा, जो ‘लाभ के पद पर काबिज’ हैं. 

यह भी पढ़ें - लाभ के पद मामले पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोले- 'अंत में जीत सच्चाई की होती है'

बता दें कि नई दिल्ली में आप के 20 विधायकों को इसी आधार पर अयोग्य घोषित करने के चुनाव आयोग के निर्णय के परिप्रेक्ष्य में पार्टी ने यह बात कही. चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश राष्ट्रपति से की है. 

अन्नाद्रमुक पार्टी के विधायक दल के नेता ए. अनबालागन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि जिस तरह से नई दिल्ली में आप के 20 विधायकों पर लाभ के पद पर काबिज रहने के लिए चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को इन्हें अयोग्य घोषित किए जाने की अनुशंसा की है. ठीक उसी तरह की कार्रवाई की मांग हम यहां करेंगे. 

यह भी पढ़ें -  'आप' पर गिरी गाज से कांग्रेस उत्साहित, उपचुनाव के लिए योजना बनानी शुरू की

उन्होंने आरोप लगाया, ‘नई दिल्ली की यह बात पुडुचेरी में भी लागू होती है जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस और इसके सहयोगी दल के विधायक लाभ के पद पर हैं. वे सरकारी उपक्रमों के अध्यक्ष और संसदीय सचिवों जैसे पद पर हैं.’ अनबालागन ने कहा कि अन्नाद्रमुक इन विधायकों को 15 दिनों का समय देगा ताकि वे‘अध्यक्ष और संसदीय सचिव के पद छोड़ सकें और वे केवल विधायक बने रहें क्योंकि मेरी मंशा उन्हें परेशान करने की नहीं है.’

VIDEO: 'आप' के 20 विधायक अयोग्य, हाईकोर्ट ने भी फटकारा (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com