Kashmir News: हिरासत के बाद पहली बार महूबबा मुफ्ती से कल मिलेगा PDP प्रतिनिधिमंडल, प्रशासन ने दी इजाजत

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) प्रशासन ने पीडीपी प्रतिनिधिमंडल को पूर्व सीएम और पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) से मिलने की इजाजत दी है.

Kashmir News: हिरासत के बाद पहली बार महूबबा मुफ्ती से कल मिलेगा PDP प्रतिनिधिमंडल, प्रशासन ने दी इजाजत

Kashmir News: दो महीने से नजरबंद महबूबा मुफ्ती से सोमवार को मिलेगा PDP का प्रतिनिधिमंडल.

खास बातें

  • पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से सोमवार को मिलेगा पार्टी प्रतिनिधिमंडल
  • फारूक और उमर अब्दुल्ला से आज मिला था NC का प्रतिनिधिमंडल
  • बीते दो महीने से हिरासत में हैं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद से धीरे-धीरे वहां लगी पाबंदियों में भी ढील दी जा रही है. घाटी के हालात भी सामान्य हो रहे हैं. बीते 2 महीनों से नजरबंद पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से रविवार को उनकी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. अब पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती मिलने के लिए भी पीडीपी (PDP) के प्रतिनिधिमंडल को इजाजत मिल गई है. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने पीडीपी प्रतिनिधिमंडल को पूर्व सीएम और पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) से मिलने की इजाजत दी है. बता दें कि यह फैसला नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) से उनकी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के कुछ घंटों बाद ही लिया गया है. महबूबा मुफ्ती की पार्टी के 10 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल उनसे सोमवार को मुलाकात करेगा.

श्रीनगर में फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात के बाद बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता- हम स्थानीय चुनाव नहीं लड़ेंगे

इससे पहले फारूक अब्दुल्ला की तस्वीर करीब 2 महीने बाद सामने आई है. तस्वीर में वह अपनी पत्नी के साथ नजर आ रहे हैं और पार्टी नेताओं से मिलने की खुशी उनके चेहरे पर देखी जा सकती है. हालांकि जब दो महीने पहले उनको नजरबंद किया जा रहा था तो वह काफी थके और हताश नजर आ रहे  थे.

फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को लेकर कार्ति चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला- 'नाजी, नाजी, नाजी'

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए उनके आंखों में आंसू आ गए थे. वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ थे. वहीं आज फारूक अब्दुल्ला से मिलने गए नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसदों ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी स्थानीय चुनाव का बहिष्कार करेगी क्योंकि उनके नेता जेल में हैं.

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 (Article 370) और 35A को खत्म करने के ऐलान के साथ ही वहां के नेताओं को नजरबंद कर दिया था.  

VIDEO: समर्थकों से मिले फारूक और उमर अब्दुल्ला

अन्य खबरें : 

लद्दाख डायरी : क्‍या कहते हैं लेह के लोग अनुच्‍छेद 370 पर...

जम्मू कश्मीर में नजरबंद नेताओं को लेकर बीजेपी नेता राम माधव ने दिया बड़ा बयान, कहा- जल्द ही...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीनगर में सेना की भर्ती रैली में युवाओं में दिखा जोश, 3000 नौजवानों को किया जाएगा शामिल