CAB पर प्रदर्शनों के बीच विदेश मंत्री के बाद बांग्लादेश के गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत दौरा

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर पूर्वोत्तर में जारी हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश (Bangladesh) के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Asaduzzaman Khan) ने भी भारत दौरा रद्द कर दिया.

CAB पर प्रदर्शनों के बीच विदेश मंत्री के बाद बांग्लादेश के गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत दौरा

बांग्लादेश के गृह मंत्री ने रद्द किया भारत दौरा.

खास बातें

  • बांग्लादेश के गृह मंत्री ने भी रद्द किया भारत दौरा
  • मेघालय में एक कार्यक्रम में करने वाले थे शिरकत
  • बांग्लादेशी विदेश मंत्री भी कर रद्द कर चुके हैं भारत दौरा
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill) को लेकर पूर्वोत्तर में जारी हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश (Bangladesh) के गृह मंत्री असदुज्जमां खान (Asaduzzaman Khan) ने भी भारत दौरा रद्द कर दिया. इससे पहले आज ही बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन (AK Abdul Momen) ने अपना भारत दौरा रद्द किया था. बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान शुक्रवार को मेघालय में एक कार्यक्रम में शिरकत करने वाले थे.

बांग्लादेशी विदेश मंत्री का दौरा रद्द होने पर आया भारत का Reaction, 'दोनों देशों के रिश्तों पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क'

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि संसद में नागरिकता (संशोधन) विधेयक के पारित होने से पैदा हुए हालात को देखते हुए उन्होंने अपनी यात्रा रद्द की है. हालांकि ढाका में जारी एक बयान में मोमेन ने कहा कि उन्हें अपनी व्यस्तताओं के चलते भारत की यात्रा रद्द करनी पड़ी. उन्होंने कहा, 'मुझे भारत का दौरा रद्द करना पड़ा, क्योंकि मुझे 'बुद्धिजीवी दिवस' और 'विजय दिवस' में भाग लेना है. इसके अलावा हमारे राज्य मंत्री मैड्रिड में हैं और विदेश सचिव हेग में हैं. बांग्लादेश सरकार ने एक बयान में कहा कि देश में 'व्यस्तताओं' के कारण विदेश मंत्री को भारत दौरा रद्द करना पड़ा. 

नागरिकता बिल को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने रद्द किया भारत दौरा

इससे पहले बांग्लादेशी विदेश मंत्री के भारत दौरे को रद्द करने को लेकर विदेश मंत्रालय का बयान आया. भारत का कहना है कि बांग्लादेश के विदेश मंत्री द्वारा भारत यात्रा रद्द कर दिए जाने से दोनों देशों के रिश्तों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, और वह मज़बूत बने रहेंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि भारत और बांग्लादेश के रिश्ते मज़बूत हैं, और दोनों देशों के नेता कह चुके हैं - यह हमारे रिश्तों का सुनहरा दौर है.

VIDEO: बांग्लादेशी विदेश मंत्री का दौरा रद्द होने से रिश्तों पर नहीं पड़ेगा असर: MEA

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com