NDTV Khabar

यूपी में भाजपा की जीत के साथ ही गुजरात में भी जल्द चुनावों की तैयारियां शुरू, खुद मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में भाजपा की जीत के साथ ही गुजरात में भी जल्द चुनावों की तैयारियां शुरू, खुद मुख्यमंत्री ने दिये संकेत

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. कांग्रेस भी पंजाब के नतीजों के मुताबिक चुनावी समर के लिए तैयार है
  2. सीएम रूपानी ने भी कहा कि वो किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार हैं
  3. कांग्रेस को तैयारी से पहले ही चुनावों में झोंकने की है बीजेपी की रणनीति‍
अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के बाद गुजरात में भी राज्य भाजपा जल्द चुनावों के मूड में आती जा रही है. पार्टी में ये सुगबुगाहट तेज़ है कि उत्तर प्रदेश की जीत का फायदा लेने के लिए गुजरात में चुनाव जल्द होंगे. आखिर नरेन्द्र मोदी के मुख्यमंत्री से प्रधानमंत्री बनने के बाद से गुजरात में भाजपा लगातार अलग अलग आंदोलनों के चलते मुश्किलें झेल रही है. ऐसे में जीत के माहौल में चुनाव करवा लेना रणनीति का हिस्सा लग रहा है. पार्टी के सर्वोच्च नेता भी इसका इशारा कर रहे हैं औऱ यूपी में 300 से ज्यादा सीट जीतने के बाद गुजरात में मिशन 150 का नारा दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने खुद कहा कि यूपी की हवा पूरे देश की हवा बनी है, भारतीय जनता पार्टी गुजरात प्रदेश में अगर कल चुनाव करे तो भी हम तैयार हैं साथ ही सानुकूल वातावरण है.

टिप्पणियां
इस बीच चुनाव आयोग ने भी सभी जिला कलेक्टरों और अन्य प्रशासन को चुनाव प्रक्रिया के लिए लोगों की सूची बनाने के आदेश देने से सुगबुगाहट को बल मिला है. कांग्रेस को तैयारी से पहले ही चुनावों में झोंकने की भी रणनीति लग रही है. हालांकि कांग्रेस कहती है कि वो भी पंजाब के नतीजों के मुताबिक चुनावी समर के लिए तैयार है.

कांग्रेस 20 मार्च को ही राज्य कार्यकारिणी की बैठक कर रही है. साथ ही 2 अप्रैल से आदिवासी इलाकों में आदिवासी अधिकार यात्रा भी की जायेगी जिससे राहुल गांधी को भी जोड़ने की कोशिशें हो रही हैं. अमित शाह के भी अब अपने गढ़ गुजरात पर फोकस करने के लिए सारे काम छोड़कर गुजरात आने की तैयारी की भी पार्टी में चर्चा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement