बिहार की हार के बाद गुजरात निकाय चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों के सहारे बीजेपी

बिहार की हार के बाद गुजरात निकाय चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों के सहारे बीजेपी

निकाय चुनाव के लिए प्रचार करती गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल (PTI फोटो)

अहमदाबाद:

बिहार में मिली करारी हार के पार्टी के अंदर और बाहर से प्रहार झेल रही बीजेपी ने गुजरात के निकाय चुनाव के लिए अपनी नीति में जबर्दस्त बदलाव किया है। रविवार से शुरू हो रहे दो चरण के इस चुनाव के लिए पार्टी ने करीब 500 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं।

शहर के जमालपुर वार्ड से बीजेपी उम्मीदवार शेख अब्दुल रऊफ कहते हैं, 'मैं उन लोगों को गलत साबित करना चाहता हूं, जो मानते हैं कि मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देते।' वह कहते हैं, 'यहां शांति है। रोजगार के अवसर बढ़े हैं। हमारे पास सड़कें, पानी और ड्रेनेज की अच्छी व्यवस्था है। पहली बार, लोगों को रोजगार के मौके मिल रहे हैं, और 'सबका विकास' के मंत्र के साथ कई लोग जुड़ रहे हैं।'

पिछली बार बीजेपी ने 300 मुस्लिमों को दिया था टिकट
निकाय चुनाव में मुस्लिमों को रिकॉर्ड टिकट देने का यह पहला मौका नही हैं। इससे पहले साल 2010 में बीजेपी के टिकट पर 300 मुस्लिम चुनाव लड़े थे, जिनमें से 250 ने जीत हासिल की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस ने उतारा 700 मुस्लिम कैंडिटेट
वहीं बीजेपी से मुकाबला के लिए कांग्रेस ने 700 मुसलमान प्रत्याशियों को टिकट दिया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी कहते हैं, '(बिहार की हार से) पार्टी हताश और हिली हुई है। उन्हें (बीजेपी को) जनाधार खोने का डर है और इसलिए वे अलग रणनीति अपना रहे हैं। लेकिन वह समाज के सभी वर्गों का विश्वास खो रहे हैं।'
 
दो दिसंबर को आएंगे नतीजे
आपको बता दें कि राज्य में 22 और 29 नवंबर को 56 नगरपालिका, 31 जिला पंचायत और 230 तहसील पंचायतों के लिए मतदान होने हैं, जिसके बाद 2 दिसंबर को नतीजे आएंगे।