यह ख़बर 21 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी की सभा में चव्हाण, हुड्डा के बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग

रांची:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को रांची में हुई आम सभा में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की ही तर्ज पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भी जमकर हूटिंग की गई ,लेकिन उन्होंने अपना भाषण न सिर्फ पूरा किया बल्कि लोगों को मंच की गरिमा बनाये रखने की नसीहत भी दी।

बाद में हेमंत सोरेन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम से पहले बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से बात हुई थी, जिन्होंने आश्वस्त किया था कि कोई हूटिंग नहीं होगी। जो भी हुआ, वह मुझे काफी बुरा लगा। पीएम मोदी ने न कोई खेद जताया और न ही कोई बात की। दूसरे मुख्यमंत्रियों को भी देखना चाहिए कि पीएम के कार्यक्रम में ऐसा हो सकता है। पीएम के साथ भविष्य में मंच साझा करूंगा या नहीं, यह मंच और कार्यक्रम पर निर्भर करेगा।

मंगलवार को हरियाणा के कैथल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा की हूटिंग के बाद आज एक बार फिर रांची में मोदी की जनसभा में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी लोगों ने नहीं बख्शा और उनकी जमकर हूटिंग की।

इससे पूर्व, शनिवार को सोलापुर में एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को अपना भाषण रोकना पड़ा था, क्योंकि भीड़ ने मोदी के नाम का नारा लगाना शुरू कर दिया था। इस घटना को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि मोदी के समर्थकों ने व्यवधान पैदा किया और प्रधानमंत्री ने एक शब्द नहीं कहा। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक है।

रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जैसे ही बोलने के लिए उठे सभा में मौजूद सैकड़ों लोगों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया और बाद में वे 'मोदी-मोदी' के नारे लगाने लगे। बीच में कुछ लोगों ने राज्य सरकार विरोधी नारे भी लगाए। शोर बढ़ता देख प्रधानमंत्री ने हाथों से इशारा कर लोगों से शांत होने की अपील की। इस बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कुछ देर थमे, लेकिन फिर उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए कहा, आप लोग प्रधानमंत्री की उपस्थिति में मंच की गरिमा समझें और उसे बरकरार रखें।

सोरेन ने हूटिंग के बावजूद अपना भाषण जारी रखा और मोदी का राज्य में स्वागत करते हुए उन्हें प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई भी दी। हेमंत ने झारखंड में गरीबों की समस्याओं पर गौर करने और उनके उत्थान के लिए योजना बनाने की अपील की।

मंगलवार को अपनी हूटिंग के बाद हुड्डा ने आगे कभी भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्टेज पर न बैठने की घोषणा की थी और आज शाम महाराष्ट्र के नागपुर में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वहां के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने भी प्रधानमंत्री के मंच पर न बैठने की घोषणा कर दी है।

(इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com