यह ख़बर 05 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डीएमके के बाद राकांपा भी रिटेल में एफडीआई के खिलाफ

खास बातें

  • संप्रग सरकार के प्रमुख घटक दल राकांपा ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआई लागू करने के मामले में लोकसभा में प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने के बाद कहा है कि वह महाराष्ट्र में इसे लागू किए जाने के पक्ष में नहीं है।
नई दिल्ली:

संप्रग सरकार के प्रमुख घटक दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआई लागू करने के मामले में लोकसभा में प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने के बाद कहा है कि वह महाराष्ट्र में इसे लागू किए जाने के पक्ष में नहीं है।

लोकसभा में खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का प्रस्ताव पारित होने के बाद राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा, ‘‘राकांपा बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का समर्थन नहीं करती।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में खुदरा क्षेत्र में एफडीआई लागू करने का निर्णय सहयोगी पार्टी कांग्रेस के साथ परामर्श के बाद किया जाएगा।

इससे पहले, लोकसभा में बहस के दौरान पटेल ने दूरसंचार मंत्री कपिल सिब्बल के उस बयान से मतभेद जताया था जिसमें सिब्बल ने कहा था कि महाराष्ट्र सरकार ने खुदरा क्षेत्र में एफडीआई का पक्ष लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि चूंकि एफडीआई को केवल उन्हीं शहरों में लागू किया जाएगा जिनकी आबादी 10 लाख से अधिक है, ‘‘यह संभव है कि यह प्रयोग सफल न हो। अगर यह काम नहीं करता है तो वह चाहे राकांपा प्रमुख हों या मैं, हम अपना विचार बदल सकते हैं।’’