NDTV Khabar

मध्य प्रदेश के गवर्नर के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद केंद्र ने उन्हें इस्तीफा देने को कहा : सूत्र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश के गवर्नर के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद केंद्र ने उन्हें इस्तीफा देने को कहा : सूत्र

मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव

नई दिल्ली / भोपाल:

सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को पद से इस्तीफा देने को कहा है। मध्य प्रदेश में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा मामले में राज्यपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद केंद्र ने उनका इस्तीफा मांगा है।

व्यापम घोटाले की जांच कर रही एसटीएफ ने राम नरेश यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। राज्यपाल पर पैसे लेकर नौकरी की सिफारिश करने का आरोप है।

एसटीएफ सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल ने अपने लेटर हेड पर लिखकर नौकरी की सिफारिश की थी। पहले से ही राज्यपाल के इस्तीफ़े की मांग कर रही कांग्रेस को एफआईआर दर्ज होने के बाद एक नया बल मिला है। फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा मामले में 100 और लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा एसटीएफ की जांच पर निगरानी के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले में अति विशिष्ठ व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। अदालत ने 20 फरवरी को यह मामला सामने आने पर मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एएम खानविलकर तथा न्यायमूर्ति आलोक अराधे की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा था कि एसआईटी अति विशिष्ट व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई को स्वतंत्र है।

जांच एजेंसी के समक्ष राज्यपाल का नाम इस घोटाले में उस समय सामने आया था, जब उनके विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) धनराज यादव को पीएमटी भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किया गया। यादव अभी जेल में हैं। एसटीएफ ने बाद में भोपाल की एक अदालत में पेश पूरक चालान में संविदा शाला शिक्षक भर्ती मामले में राज्यपाल के पुत्र शैलेश यादव का नाम उजागर किया था।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement