PMO की वेबसाइट पर शिकायत करने वाले शख्स के बैंक से उड़ाए 18,999 रुपए, OTP बताकर फंसा

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर शिकायत करने वाला गुजरात का एक व्यक्ति तब हैरान रह गया जब पीएमओ इंश्योरेंस सेल में काम करने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने उसके बैंक खाते से धनराशि उड़ा ली.

PMO की वेबसाइट पर शिकायत करने वाले शख्स के बैंक से उड़ाए 18,999 रुपए, OTP बताकर फंसा

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की वेबसाइट पर शिकायत करने वाला गुजरात का एक व्यक्ति तब हैरान रह गया जब पीएमओ इंश्योरेंस सेल में काम करने का दावा करने वाले एक व्यक्ति ने उसके बैंक खाते से धनराशि उड़ा ली. सीबीआई ने पीएमओ से इस संबंध में शिकायत प्राप्त होने के लगभग 10 महीने बाद एक मामला दर्ज किया. प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा सीबीआई को पांच सितम्बर 2018 की तिथि वाले एक पत्र के जरिये इस संबंध में सूचित किया गया. उक्त पत्र में जामनगर निवासी उमेशचंद्र टैंक के साथ घटी घटना की जानकारी दी गई.

विधायकों के इस्तीफों से लेकर सरकार गिरने तक 23 दिन ऐसे चला कर्नाटक का सियासी ड्रामा

उमेशचंद्र ने गत वर्ष 15 जून को प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पोर्टल पर न्यू इंडिया एश्योरेंस के खिलाफ एक शिकायत दी थी. उन्होंने आरोप लगाया कि शिकायत देने के बाद उन्हें एक व्यक्ति से फोन कॉल आने लगी जिसने अपना नाम मैथ्यू बताया और कहा कि वह ‘‘पीएमओ इंश्यूरेंस सेल'' में काम करता है. शिकायत में कहा गया कि व्यक्ति ने उमेशचंद्र को कथित रूप से बताया कि उनकी समस्या सुलझाने के लिए उनका बैंक खाता शिकायत से जोड़ने की जरुरत है और इसके लिए उसने उन्हें वनटाइम पासवर्ड जारी कराने के लिए बताया.

'मोदी सरकार ने लोगों से किया धोखा': अन्ना हजारे ने RTI कानून में संशोधन पर कहा

इसमें कहा गया कि उसने ओटीपी की मदद से बैंक आफ बड़ौदा में शिकायतकर्ता के खाते से तीन दिन की अवधि में 999 रुपये और 18000 रुपये हस्तांरित कर लिये. उमेशचंद्र को जब यह महसूस हुआ कि उससे ठगी की गई तो उसने पीएमओ से सम्पर्क किया और पोर्टल पर अपनी शिकायत की. पीएमओ ने मामले को सीबीआई को भेज दिया और कहा, ‘‘प्रथमदृष्टया यह मामला किसी व्यक्ति द्वारा अपनी गलत पहचान बताने का है जिसमें वित्तीय धोखाधड़ी के लिए पीएमओ के नाम का दुरुपयोग किया गया.'' उमेशचंद्र ने पीटीआई को फोन पर बताया, ‘‘मुझे दिल्ली में सीबीआई अधिकारियों से फोन और ईमेल आया है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)

Video: PMO स्टाफ को पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन