आज महाराष्ट्र बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक, शिवसेना के सभी विधायक रिसॉर्ट में

Maharashtra Election 2019: राज्यपाल की ओर से  सरकार बनाने का न्यौता मिलने के बाद आज महाराष्ट्र बीजेपी की अहम बैठक होने जा रही है. बीजेपी को सरकार बनाने का मौका ऐसे समय मिला है जब वह अपने गठबंधन की साथी शिवसेना को मनाने में नाकामयाब रही है.

आज महाराष्ट्र बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक, शिवसेना के सभी विधायक रिसॉर्ट में

Maharashtra Govt 2019: महाराष्ट्र के राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता दिया है.

खास बातें

  • बीजेपी को राज्यपाल की ओर से न्यौता
  • आज बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक
  • शिवसेना के विधायक रिसॉर्ट में
नई दिल्ली:

Maharashtra Election 2019: राज्यपाल की ओर से  सरकार बनाने का न्यौता मिलने के बाद आज महाराष्ट्र बीजेपी  (BJP)  की अहम बैठक होने जा रही है. बीजेपी को सरकार बनाने का मौका ऐसे समय मिला है जब वह अपने गठबंधन की साथी शिवसेना को मनाने में नाकामयाब रही है. महाराष्ट्र में राज्यपाल ने बीजेपी (BJP) से पूछा है कि क्या वो सरकार बनाना चाहती है.  बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन शिवसेना के रुख के बाद उसके पास भी  बहुमत नहीं है इस बीच एनसीपी ने कहा है अगर बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाती है तो NCP वैकल्पिक सरकार देने पर विचार कर सकती है.  एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने बयान जारी कर बीजेपी के खिलाफ वोट देने का दावा किया है. नवाब मलिक ने कहा है कि अगर बहुमत के वक्त शिवसेना बीजेपी के खिलाफ वोट देती है और बीजेपी सरकार नही बना पाती है तो एनसीपी वैकल्पिक सरकार देने पर विचार कर सकती है. एनसीपी के विधायकों की  12 नवंबर को मीटिंग है. 
 
इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच शनिवार को  सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया और इसके बाद एक प्रेस कांफ्रेंस कर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा. देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के 50-50 फार्मूले पर अपना रुख साफ करते हुए लिखा कि चुनाव से पहले इस तरह की कोई भी बातचीत शिवेसना के साथ नहीं हुई थी. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Election 2019)  में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. दोनों ने बहुमत का 145 का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है. लेकिन शिवसेना ने शर्त रखी है कि  50-50 फॉर्मूले के तहत ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल लागू किया जाए. जिस पर बीजेपी राजी नहीं हुई. 

4se6joc8

वहीं शिवसेना ने अपने विधायकों को एक रिसॉर्ट में टिका रखा है. इस पर उद्धव ठाकरे कहना है कि वह नहीं चाहते हैं कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश करे. खबर यह भी है कि आदित्य ठाकरे भी रात वहीं बिता रहे हैं.

महाराष्ट्र: राज्यपाल ने दिया बीजेपी को सरकार बनाने का न्यौता

अन्य बड़ी खबरें : 

महाराष्ट्र में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद बोली NCP, अगर शिवसेना...

महाराष्ट्र: बीजेपी को राज्यपाल से मिला सरकार गठन का न्यौता तो शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- कम से कम...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, पूछा- सरकार बनाने का दावा क्यों पेश नहीं कर रहे

महाराष्ट्र: सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद बोले देवेंद्र फडणवीस, शिवसेना के साथ 50-50 के फार्मूले पर कभी...