होली के बाद भारतीय रेल ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 426 ट्रेनें हुईं रद्द

रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को रद्द किया है, इसमें सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं. 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि 130 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हुईं हैं.

होली के बाद भारतीय रेल ने यात्रियों को दिया बड़ा झटका, 426 ट्रेनें हुईं रद्द

रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 12 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय रेल (Indian Railway) ने होली की छुट्टी पर घर गए यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए बुधवार को रद्द होने वाली ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी कर दी. आईआरसीटी (IRCTC) की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है. रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इन ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं.

यह भी  पढ़ें: रेल मंत्रालय ने शेयर की महिला कुली की तस्वीर तो सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, शशि थरूर ने कहा...

रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को रद्द किया है, इसमें सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं. 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि 130 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हुईं हैं. इसके अलावा कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है.

Newsbeep

रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 12 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. रेलवे ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी स्थानीय अखबारों में दे रखी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: घटती कमाई, कैसे चलेगी रेल? 10 साल के सबसे निचले स्तर पर कमाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)