NDTV Khabar

भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद फिलहाल एलओसी पर शांति, राजौरी-पुंछ में 120 स्कूल अगले आदेश तक बंद

गुरुवार को पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग न होने की बड़ी वजह यह भी है कि बुधवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद फिलहाल एलओसी पर शांति, राजौरी-पुंछ में 120 स्कूल अगले आदेश तक बंद
नई दिल्‍ली: जम्मू के राजौरी और पुंछ जिले में एलओसी पर गुरुवार को न तो कई गोलाबारी हुई और न ही लोगों को डर के साये में दिन गुजारना पड़ा. वजह ये रही कि सरहद पर दोनों ओर से कई दिनों बाद गोलियां नहीं गरजीं. इसके बावजूद लोगों में खौफ का साया बरकरार है, पता नहीं कब सीमा पार से गोलाबारी शुरू हो जाए.

गुरुवार को पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग न होने की बड़ी वजह यह भी है कि बुधवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. खासकर, जिस तरह से मंगलवार को नौशेरा में स्कूली बच्चों को निशाना बनाया था, ऐहतियात के तौर पर एलओसी इलाके में स्कूली बच्चों और सरकारी कर्मचारियों की छुट्टियां कर दी गई है. पाकिस्‍तान की तरफ से गोलाबारी के चलते राजौरी और पुंछ के 120 स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं.

ये भी पढें...
भारत ने पाक डीजीएमओ से कहा, स्कूली बच्चों पर गोलीबारी किसी सेना के लिए उचित नहीं
जम्‍मू-कश्‍मीर : पुंछ में LoC पर पाक फायरिंग, एक दंपति की मौत-2 बच्‍चे घायल
पाकिस्‍तान ने LoC पर किया युद्धविराम का उल्‍लंघन, एक जवान शहीद

शनिवार से लेकर बुधवार तक पाकिस्‍तानी सेना ने इन इलाकों में जमकर गोलाबारी की. इस गोलाबारी में सेना के चार जवान शहीद हो गए, जबकि एक बच्ची भी गोलाबारी की चपेट में आने से मारी गई. सात स्थानीय नागरिक व सेना के पांच जवान भी घायल हो गए.

टिप्पणियां


खबर है कि बुधवार को भारतीय सेना ने जो पाकिस्‍तानी सेना को जवाब दिया, उसमें पाक सेना के चार जवान मारे गए और कई जवान घायल हो गए, लेकिन इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. इस जवाबी कार्रवाई के बाद पाक सेना ने फिलहाल गोलाबारी को बंद कर दिया है. इसके बावजूद लोग इसलिए डरे हुए है कि पाक सेना कुछ समय गोलाबारी बंद रखने के बाद फिर शुरू कर देती है. पहले भी कई बार पाक सेना कुछ-कुछ समय के बाद गोलाबारी को बंद कर देती है, लेकिन फिर से तेज गोलाबारी को शुरू कर देती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement