दिल्ली महिला आयोग में कथित भर्ती घोटाले की FIR में सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं : एसीबी प्रमुख

दिल्ली महिला आयोग में कथित भर्ती घोटाले की FIR में सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं : एसीबी प्रमुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • DCW में कथित अनियमितताओं के संबंध में अध्यक्ष स्वाति पर दर्ज है FIR
  • इस FIR में अपना नाम होने पर केजरीवाल ने पीएम मोदी को जिम्मेदार बताया था
  • हालांकि ACB प्रमुख ने स्पष्ट किया कि इस FIR में सीएम केजरीवाल का नाम नहीं
नई दिल्ली:

भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एफआईआर में नहीं है.

एसीबी प्रमुख एम.के. मीना ने यह बयान तब दिया, जब केजरीवाल ने कहा था कि उन्हें यह जानकार आश्चर्य है कि उनका नाम एफआईआर में शामिल है, और उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया. आम आदमी पार्टी (आप) के नेता ने कहा था कि पीएम मोदी की मंजूरी के बगैर पुलिस उनका नाम एफआईआर में शामिल नहीं करेगी.

दिल्ली पुलिस के एक विशेष आयुक्त मीना ने कहा कि डीसीडब्ल्यू की पूर्व प्रमुख कांग्रेस नेता बरखा सिंह शुक्ला ने अपनी शिकायत में केजरीवाल और डीसीडब्ल्यू की मौजूदा अध्यक्ष स्वाती मालीवाल का नाम शामिल किया था, लेकिन एसीबी ने प्राथमिकी में केजरीवाल का नाम शामिल नहीं किया. मीना ने कहा, 'एसीबी की प्राथमिकी में केजरीवाल का नाम नहीं है. मामले में वह आरोपी नहीं हैं और हम उनके खिलाफ कोई जांच नहीं कर रहे हैं.'

अधिकारी ने हालांकि कहा कि मामले के संबंध में एसीबी के समक्ष 29 सितंबर को पेश होने के लिए मालीवाल को एक नोटिस तामील कराई गई है. मीना ने कहा कि मालीवाल, उनके सचिव पीपी. धाल और कुछ सरकारी अधिकारियों के नाम सोमवार को दर्ज एफआईआर में शामिल हैं. मालीवाल ने डीसीडब्ल्यू में किसी तरह की गड़बड़ी से बार-बार इनकार किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com