NDTV Khabar

CBI vs कोलकाता पुलिस: ममता से मिलने के बाद बोलीं कनिमोई- मोदी जी ने विपक्ष को दिया प्री-इलेक्शन गिफ्ट

राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और द्रमुक सांसद कनिमोई (Kanimozhi) बनर्जी के धरनास्थल पर पहुंची तथा उन्होंने उनके प्रति एकजुटता प्रकट की. बनर्जी रविवार रात से एस्प्लानेड क्षेत्र में मेट्रो चैनल में धरने पर बैठी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBI vs कोलकाता पुलिस: ममता से मिलने के बाद बोलीं कनिमोई- मोदी जी ने विपक्ष को दिया प्री-इलेक्शन गिफ्ट

तेजस्वी यादव और कनिमोई ने ममता बनर्जी से मुलाकात की.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को कहा कि चिटफंड घोटाला मामलों में कोलकाता के पुलिस (Kolkata Police) प्रमुख से पूछताछ की सीबीआई (CBI) की कोशिश के खिलाफ उनका धरना अभी जारी रहेगा. इसी बीच, राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)और द्रमुक सांसदकनिमोई (Kanimozhi) बनर्जी के धरनास्थल पर पहुंची तथा उन्होंने उनके प्रति एकजुटता प्रकट की. बनर्जी रविवार रात से एस्प्लानेड क्षेत्र में मेट्रो चैनल में धरने पर बैठी हैं. इसी जगह वह 2006 में टाटा मोटर्स द्वारा अपनी छोटी कार परियोजना के वास्ते सिंगूर में किये गये कृषि भूमि के अधिग्रहण के खिलाफ 26 दिन तक उपवास पर बैठी थीं.    

यादव और कनिमोई ने बनर्जी से बातचीत की और उनसे रविवार शाम की घटनाओं के बारे में जानकारी ली. कोलकाता रवाना होने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी ने सीबीआई जैसी जांच एजेंसी पर भाजपा विरोधी राजनीतिक हस्तियों को परेशान करने तथा उसके पाले में चले गये नेताओं को राजा हरिश्चंद्र की तरह बर्ताव करने का आरोप लगाया. 


CBI vs कोलकाता पुलिस: दूसरे दिन धरना स्थल से चली ममता की सरकार, दीदी को मिला विपक्ष का भरपूर समर्थन, 10 खास बातें

ममता से मुलाकात के बाद कनिमोई ने कहा, 'मैं कहना चाहूंगी कि यह पूरा एपिसोड चुनाव से पहले मोदी जी का ममता बनर्जी को गिफ्ट है. अब पूरा देश उनकी (ममता बनर्जी) ओर देख रहा है. 19 जनवरी की रैली के बाद भाजपा को लगा कि वह वापस सत्ता में नहीं आएगी. हमें अलग करने के लिए संस्थागत शक्तियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. वे गलतफहमी में हैं अगर वे सोचते हैं कि ऐसा होगा. हम हमारे मतभेदों को सेलेब्रेट करने सीख गए हैं. भारत इसे स्वीकार नहीं करेगा.'

क्या है सारदा और रोजवैली समूह भ्रष्टाचार की पूरी कहानी?

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा, 'राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सीबीआई का इस्तेमाल करना राजनीतिक साजिश है. नरेंद्र मोदी हमसे बड़े हैं और उन्हें समझना चाहिए कि प्रधानमंत्री तो आते जाते रहते हैं लेकिन इस महान देश की संस्थाएं यहीं रहेंगी.' इसके अलावा लालू यादव और डीएमके चीफ स्टालिन ने ममता बनर्जी के समर्थन में ट्वीट किया है. 

ममता ने कहा, ‘यह प्रदर्शन शुक्रवार तक चलेगा. चूंकि बोर्ड परीक्षाएं शीघ्र ही शुरू हो रही हैं, इसलिए हम लाऊडस्पीकर नहीं बजाएंगे ताकि विद्यार्थी परेशान न हों.' उन्होंने अपने धरने को चिटफंड घोटालों में शहर के पुलिस आयुक्त से पूछताछ की सीबीआई की कोशिश और राज्य में कथित ‘तख्तापलट' की केंद्र की कोशिश के खिलाफ सत्याग्रह बताया.

CBI अधिकारी का दावा, कोलकाता पुलिस ने धक्का देकर जीप में बैठाया, थाने में 'प्लानिंग' जानने के लिए डाल रही थी दबाव

टिप्पणियां

VIDEO- विपक्षी पार्टियों ने किया ममता बनर्जी का समर्थन

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement