NDTV Khabar

बंबई हादसे के बाद नींद से जागा रेल प्रशासन, अतिरिक्त फुट ओवर ब्रिज के लिए निविदा जारी

शुक्रवार की सुबह मुंबई में एक पुराने पुल पर भगदड़ के कारण 22 लोगों की मौत हो गयी. 40 फुट चौड़े एफओबी की घोषणा 2016 के रेल बजट में की गयी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंबई हादसे के बाद नींद से जागा रेल प्रशासन, अतिरिक्त फुट ओवर ब्रिज के लिए निविदा जारी

एल्फिंस्टन स्टेशन पर हुए हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई

नई दिल्ली:

आग लगने पर कूआं खोदने वाली कहावत भारतीय सिस्टम पर खूब फिट बैठती है. अब शुक्रवार को मुंबई में हुए हादसे की बात करें तो जब 22 लोगों की जान चली गई तब रेल प्रशासन ने एल्फिंस्टन स्टेशन पर एक अतिरिक्त फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) के लिए निविदा जारी की है. 

टिप्पणियां

बता दें कि शुक्रवार की सुबह मुंबई में एक पुराने पुल पर भगदड़ के कारण 22 लोगों की मौत हो गयी. 40 फुट चौड़े एफओबी की घोषणा 2016 के रेल बजट में की गयी थी. यह मुंबई उपनगरीय खंड के लिए स्वचालित सीढ़ियां, एफओबी और स्वचालित टिकट मशीनों (एटीवीएम) के लिए आवंटित 45 करोड़ रूपए का हिस्सा है. 


जानकारी के मुताबिक, एफओबी पर 9.5 करोड़ रूपए का खर्च आने का अनुमान है. इसके अगले साल के शुरू में यात्रियों के लिए चालू कर देने की उम्मीद है. पश्चिम रेलवे सूत्रों के अनुसार छह स्टेशनों में 12 स्थानों पर स्वचालित सीढ़ियां तथा पांच रेलवे स्टेशनों पर एफओबी बनाने की योजना पर पहले से ही काम जारी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement