पाकिस्‍तान के बाद अब भारत ने भी रद्द की समझौता एक्सप्रेस

रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के अगले निर्धारित कार्यक्रम से सभी परिचालन को रद्द करने का फैसला किया है.

पाकिस्‍तान के बाद अब भारत ने भी रद्द की समझौता एक्सप्रेस

भारत और पाकिस्‍तान के बीच चलती है समझौता एक्‍सप्रेस (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद यात्रियों की संख्या में भारी कमी आने के चलते रेलवे ने भारत से पाकिस्तान जाने वाली समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को स्थगित करने का फैसला किया है. रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के अगले निर्धारित कार्यक्रम से सभी परिचालन को रद्द करने का फैसला किया है. अधिकारियों ने बताया कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद दोनों देशों के संबंधों में आए तनाव और इसके बाद के घटनाक्रमों को लेकर पाकिस्तान अपने यहां से इसके परिचालन को पहले ही स्थगित कर चुका है. एक सूत्र ने कहा, ‘‘पाकिस्तान से कोई यात्री नहीं होने के चलते इसे हमारे यहां से परिचालित करने का कोई मतलब नहीं है. आशा है कि तनाव दूर होने के बाद हम सेवाएं बहाल करने में सक्षम होंगे.'' सूत्रों ने बताया कि समझा जाता है कि दोनों देशों से कम से कम 40 यात्री अटारी में फंसे हुए हैं.

भारतीय पायलट अभिनंदन को रिहा करेगा पाकिस्तान, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया ऐलान

पाकिस्तान ने बुधवार को अपनी ओर वाघा - लाहौर रेल मार्ग पर ट्रेन के फेरे रद्द कर दिये थे जबकि 27 यात्री भारतीय ट्रेन से पुरानी दिल्ली से अटारी पहुंचे थे. उनमें 23 भारतीय यात्री और तीन पाकिस्तानी यात्री थे. अधिकारियों के अनुसार वाघा स्टेशन मास्टर ने अपने अटारी समकक्ष को संदेश भेजा कि यात्री और पार्सल ट्रेन जो पाकिस्तान की तरफ से अटारी तक आती है, अगले आदेश तक नहीं आएगी.

24 पाकिस्‍तानी विमानों ने की थी एलओसी पार करने की कोशिश, भारतीय वायुसेना के 8 विमानों ने रोका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिन में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान और भारत के बीच वर्तमान स्थिति के मद्देनजर ट्रेन परिचालन बृहस्पतिवार को स्थगित कर दिया गया. देनों देशों के बीच यह ट्रेन सेवा 22 जुलाई 1976 को शुरू हुई थी. लाहौर से यह ट्रेन सोमवार और बृहस्पतिवार को रवाना होती है.

VIDEO: तीनों सेनाओं की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस : हम जो करना चाहते थे वो कर दिया