NDTV Khabar

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब संघ प्रमुख के साथ मंच साझा करेंगे उद्योगपति रतन टाटा

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब अगले महीने होने वाले एक कार्यक्रम में उद्योगपति रतन टाटा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब संघ प्रमुख के साथ मंच साझा करेंगे उद्योगपति रतन टाटा

उद्योगपति रतन टाटा.

खास बातें

  1. उद्योगपति रतन टाटा अब मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे
  2. प्रणब मुखर्जी पिछले महीने RSS के कार्यक्रम का हिस्सा बने थे
  3. कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति का हिस्सा लेना चर्चा का विषय बना था
मुंबई : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद अब अगले महीने होने वाले एक कार्यक्रम में उद्योगपति रतन टाटा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा करेंगे. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी पिछले महीने नागपुर में राष्ट्रीय आरएसएस के एक कार्यक्रम का हिस्सा बन चुके हैं. कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति का हिस्सा लेना चर्चा का विषय बन गया था.

यह भी पढ़ें : असहिष्णुता केवल हमारी राष्ट्रीय पहचान को कमजोर करेगी : संघ के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी

संघ के एक पदाधिकारी ने बताया, 'टाटा और भागवत नाना पालकर स्मृति समिति द्वारा 24 अगस्त को आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.' इस एनजीओ का नाम संघ प्रचारक नाना पालकर के नाम पर रखा गया. इस समिति का परिसर मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल के पास है और यह अस्पताल के कैंसर मरीजों की मदद करती है. संघ के पदाधिकारी ने बताया कि रतन टाटा इस परिसर का दौरा कर चुके हैं और वह एनजीओ के कार्य से अवगत हैं.

यह भी पढ़ें : प्रणब दा के भाषण के बाद से RSS में शामिल होने के लिए बढ़े आवेदन,प. बंगाल से मिले ज्यादा आवेदन: आरएसएस नेता 

टाटा ट्रस्ट के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इंकार करते हुए कहा कि अगर ऐसा होता है तो यह उनका निजी मामला होगा. इससे पहले रतन टाटा अपने 79वें जन्मदिन पर 29 दिसंबर 2016 को नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक मुख्यालय गए थे. उनके प्रवक्ता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया था. समिति के सचिवों में एक ने फोन पर कहा, '24 अगस्त को हमारे संस्थापक पालकर के शताब्दी वर्ष और हमारे संगठन के गोल्डन जुबली वर्ष के अवसर पर पधारने के लिए हमने टाटा से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने ना तो स्वीकार किया और ना ही अस्वीकार किया. इसलिए हम आशावान हैं.' 

टिप्पणियां
VIDEO: आखिर प्रणब मुखर्जी संघ मुख्यालय गए क्यों?

एनजीओ अधिकारी ने बताया कि मध्य मुंबई के माटुंगा में यशवंत नाट्यमंदिर में कार्यक्रम का आयोजन होगा. एनजीओ ने बताया कि 160 वर्ष से ज्यादा पुराना टाटा ट्रस्ट नाना पालकर स्मृति समिति का समर्थक रहा है और शुरुआत में डायलिसिस उपकरण और अन्य उपकरण खरीदने में उसे मदद दी थी.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement