NDTV Khabar

प्रशांत भूषण के बाद तर्कवादी देवदत्त पटनायक के हिंदुओं पर किए एक ट्वीट पर भी हो गया बवाल

619 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रशांत भूषण के बाद तर्कवादी देवदत्त पटनायक के हिंदुओं पर किए एक ट्वीट पर भी हो गया बवाल

तर्कवादी धर्म प्रचारक देवदत्त पटनायक ने हिंदुओं पर एक ट्वीट किया है.

खास बातें

  1. देवदत्त पटनायक ने मंगलवार को एक ऐसा ट्वीट किया
  2. पटनायक के इस प्रकार के ट्वीट के बाद इस मुद्दे पर चर्चा शुरू हो गई है.
  3. रशांत भूषण ने भी कुछ दिन पहले कृष्ण पर एक विवादित ट्वीट किया था
नई दिल्ली: देवदत्त पटनायक आज धर्म के जानकारों के क्षेत्र में जाना माना नाम है. एक चैनल पर उनका कार्यक्रम आ रहा है जिसमें धर्म और उसके पहलुओं को आसान भाषा में देवदत्त समझा रहे हैं. लेकिन देवदत्त पटनायक ने मंगलवार को एक ऐसा ट्वीट किया जिस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'एक समय था जब हिंदू ही हिंदू देवी देवताओं के बारे में मजाक कर सकता था. हमारे भगवान हंसते थे. आज हम ऐसा नहीं कर सकते हैं. हमारे राजनेताओं को दिक्कत है. इस्लाम एक मानदंड  है.'

 
पटनायक के इस प्रकार के ट्वीट के बाद इस मुद्दे पर चर्चा शुरू हो गई है. कई लोग उनकी बात से सहमत हैं तो कुछ उनके खिलाफ अपनी राय दे रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि जाने माने वकील और आम आदमी पार्टी के संस्थापक रहे फिर स्वराज इंडिया बनाने वाले प्रशांत भूषण ने भी कुछ दिन पहले कृष्ण पर एक विवादित ट्वीट किया था जिसके बाद उनके खिलाफ केस भी दर्ज हुआ. प्रशांत ने बाद में इसके लिए माफी भी मांग ली और विवादित ट्वीट भी डिलीट कर दिया.
डॉ. देवदत्त पटनायक (Devdutt Pattanaik) पौराणिक कथाओं और धार्मिक ज्ञान पर नए अंदाज में लोगों को भाषण देते हैं. देवदत्त पटनायक शिक्षा और पेशे से एक डॉक्टर हैं पर भारतीय विचारधारा, इतिहास, धार्मिक ग्रंथों में गहरी रुचि रखने की वजह से वह किताबें भी लिखने लगे हैं.

जानकारी के अनुसार उड़ीसा में जन्मे और मुंबई में पले बढ़े देवदत्त ने ग्रांट मेडिकल कॉलेज, मुंबई से एमबीबीएस की पढ़ाई की. एमबीबीएस की पढ़ाई के साथ साथ उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से तुलनात्मक पौराणिकी का कोर्स भी किया. पढ़ाई के बाद 14 साल तक उन्होंने मेडिकल क्षेत्र में कार्य किया और साथ ही वेद-पुराण सम्बंधित विषयों पर लेख और पुस्तक लिखते रहे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement