राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी शिवसेना की जगह बदल दी गई, सावंत अब दूसरी पंक्ति में

शिवसेना के सांसद और पूर्व मंत्री अरविंद सावंत की सीट पहली पंक्ति से दूसरी पंक्ति में की गई, स्पीकर तय करेंगे कि शिवसेना को पहली पंक्ति में जगह मिलेगी या नहीं

राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी शिवसेना की जगह बदल दी गई, सावंत अब दूसरी पंक्ति में

लोकसभा में शिवसेना के सांसद व पूर्व मंत्री अरविंद सावंत की सीट पहली पंक्ति से दूसरी पंक्ति में की गई है.

खास बातें

  • शिवसेना की राज्यसभा में भी जगह बदल दी गई
  • संजय राउत तीसरी पंक्ति से पांचवी पंक्ति में पहुंचे
  • राउत ने सभापति को पत्र लिखकर विरोध जताया
नई दिल्ली:

लोकसभा (Lok Sabha) में भी शिवसेना (Shiv Sena) के सांसदों के बैठने की जगह बदल दी गई है. शिवसेना को एनडीए (NDA) सांसदों के कोटे से हटा दिया गया है. पूर्व मंत्री अरविंद सावंत (Arvind Sawant) की सीट पहली पंक्ति से दूसरी पंक्ति में की गई है. अब स्पीकर तय करेंगे कि 18 सांसदों के हिसाब से शिवसेना को पहली पंक्ति में जगह मिलेगी या नहीं.राज्यसभा (Rajya Sabha) में भी शिवसेना को विपक्ष के स्थान पर जगह दी गई है. संजय राउत को तीसरी पंक्ति से पांचवी पंक्ति में भेजा गया है. इस पर उन्होंने कल राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर विरोध जताया था.

शिवसेना अब एनडीए का हिस्सा नहीं है. संसदीय कार्य मंत्रालय ने बताया कि उसके नेता एनसीपी-कांग्रेस के साथ बैठक कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में अपशब्द बोल रहे हैं. शिवसेना के मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है, इसलिए शिवसेना अब एनडीए में नहीं है.

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के नाम पर सत्ता चलाना चाहती है बीजेपी : शिवसेना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर उनकी जगह बदलने पर आपत्ति जताई है. राउत ने कहा कि शिवसेना ने एनडीए से निकलने का औपचारिक ऐलान नहीं किया था. इसके बावजूद उनकी जगह बदल दी गई. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना सदस्यों के लिए सीटों के परिवर्तन के बारे में निर्णय संसदीय मामलों के मंत्रालय की सिफारिश के आधार पर राज्यसभा सचिवालय द्वारा लिया गया.

संसद में बदली सीट तो शिवसेना नेता संजय राउत ने सभापति से जताई आपत्ति, बोले- 'अभी NDA से नहीं हटे' 

VIDEO : महाराष्ट्र में राज्यपाल से मिलने जाएंगे तीनों दल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com