NDTV Khabar

व्यापम घोटाला: सीबीआई की चार्जशीट के बाद बोले शिवराज, मैं 'क्लीन' था इसलिए 'क्लीन चिट' तो मिलनी ही थी

चार्जशीट दायर होने के बाद चौहान ने कहा सत्य की जीत हुई, वहीं विपक्ष और मामले में व्हिसल ब्लोअर एजेंसी की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्यापम घोटाला: सीबीआई की चार्जशीट के बाद बोले शिवराज, मैं 'क्लीन' था इसलिए 'क्लीन चिट' तो मिलनी ही थी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सीबीआई द्वारा दायर चार्जशीट में शिवराज का नाम नहीं
  2. सीबीआई ने 490 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है
  3. विपक्ष अब सीबीआई जांच पर सवाल उठा रहा है
भोपाल: व्यापम घोटाले में सीबीआई ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एकतरह से क्लीन चिट दे दी है. 490 लोगों के खिलाफ दायर चार्जशीट में सीएम का नाम नहीं है. चार्जशीट दायर होने के बाद चौहान ने कहा सत्य की जीत हुई, वहीं विपक्ष और मामले में व्हिसल ब्लोअर एजेंसी की भूमिका पर सवाल उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : व्यापम घोटाला : सीबीआई के आरोप पत्र में सीएम शिवराज को 'क्लीन चिट'

बुधवार को इस मुद्दे पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा मैं क्लीन था, इसलिए क्लीनचिट मिली. दिग्विजय सिंह का नाम लिए बग़ैर चौहान ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में रहने वालों को बिना तथ्य गलत आरोप नहीं लगाने चाहिए. मध्य प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए करोड़ों के घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट में तीन अधिकारी, 17 दलाल, 297 पेपर हल करने वाले और फायदा उठाने वालों और 170 अभिभावकों सहित कुल 490 लोगों के नाम हैं, लेकिन उनके नहीं जिनपर कांग्रेस ने आरोप लगाए थे. 

यह भी पढ़ें : व्यापम घोटाले में क्लीनचिट मिलने के बाद शिवराज सिंह चौहान बोले, मैं पहले से राहत में हूं

कांग्रेस का आरोप था कि हार्डडिस्क से छेड़छाड़ कर मुख्यमंत्री का नाम हटाया गया, लेकिन सीबीआई ने कहा कि तीन हार्डडिस्क और पेन ड्राइव फॉरेंसिक लैब भेजे गए. बिना छेड़छाड़ वाले और कांग्रेस ने जो हार्ड डिस्क दिए उन्हें भी भेजा गया. सीबीआई का कहना है कि उनके पास 7 सीएफएसएल रिपोर्ट हैं जिनका दावा है कि कांग्रेस ने जो ड्राइव दिए उनसे छेड़छाड़ हुई है. सीएम शब्द बाद में आया. कांग्रेस सीबीआई के रुख से खफा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा यह एक समझौता ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन है सीबीआई नहीं. हार्डडिस्क में हेरफेर कर दिया गया है और उन्होंने मुख्यमंत्री और अन्य लोगों के नामों को निकाला है. हमने वास्तविक हार्ड डिस्क्स को ट्रूथ लैब्स हैदराबाद भेजा और पता चला कि इसमें छेड़छाड़ हुई है.

टिप्पणियां
VIDEO: व्यापम घोटाला : कांग्रेस ने साधा निशाना


बीजेपी चाहती है कि जिन नेताओं ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाए थे वो राजनीति से संन्यास लें. मध्यप्रदेश में बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री विश्वास सारंग, ने कहा कुछ लोगों ने कहा था कि अगर उनके आरोप गलत साबित हुए तो वो संन्यास ले लेंगे तो अब उन्हें संन्यास ले लेना चाहिए. व्यापम परीक्षा में लाखों छात्रों ने कथित तौर पर घूस देकर मेडिकल की सीटें हासिल कीं, इस केस से जुड़े 35 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. मामले में भ्रष्टाचार की बात कहने वालों का आरोप है कि एजेंसी ने बहुत कुछ छिपाया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement