NDTV Khabar

विदेश दौरे से लौटते ही राहुल गांधी के सामने होगी इस राज्‍य में पार्टी की कलह से निपटने की चुनौती

हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पीसीसी प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू धड़े के बीच चल रहे अंदरूनी संघर्ष पार्टी की नींद उड़ाए हुए है.

794 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विदेश दौरे से लौटते ही राहुल गांधी के सामने होगी इस राज्‍य में पार्टी की कलह से निपटने की चुनौती

राहुल गांधी के इस सप्ताह के अंत में या अगले हफ्ते लौटने की उम्मीद है.

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फिलहाल विदेश दौरे पर हैं. राहुल के इस सप्ताह के अंत में या अगले हफ्ते लौटने की उम्मीद है. वैसे भी उनके विदेश से लौटने का पार्टी बेसब्री से इंतजार कर रही है. हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पीसीसी प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू धड़े के बीच चल रहे अंदरूनी संघर्ष पार्टी की नींद उड़ाए हुए है. वीरभ्रद को मनाने की लाख कोशिश की गई लेकिन वे सुक्खू के नेतृत्व में चुनाव में लड़ने के लिए तैयार नहीं है. अब आंतरिक फूट सुलझाने का जिम्मा अब उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर है.

एक सूत्र ने बताया, "स्थिति को शांत कराने के लिए वार्ता जारी है. लेकिन राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद ही इस पर निर्णय किया जाएगा." सिंह कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुक्खू को पद से हटवाना चाहते हैं. सुक्खू उनके धुर विरोधी माने जाते हैं.

यह भी पढ़ें: ...जब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ

हिमाचल के मुख्यमंत्री सिंह ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को बता दिया था कि अगर 'वर्तमान स्थिति' बनी रहती है तो वह आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. सिंह जहां अपनी मांग पर अड़े हुए हैं.

वहीं सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस का एक धड़ा मानता है कि हिमाचल प्रदेश इकाई में 'चुनावों से ठीक पहले' किसी भी कलह का सही संदेश नहीं जाएगा. हिमाचल प्रदेश के अलावा कर्नाटक, मिजोरम, पंजाब, पुडुचेरी और मेघालय में कांग्रेस सत्ता में है.

VIDEO : हिमाचल में कांग्रेस में बगावत?


सूत्र ने बताया, "हमें उम्मीद है कि इसका तेजी से समाधान होगा. हिमाचल प्रदेश छोटा राज्य है लेकिन हमारे लिए महत्वपूर्ण है. इस स्थिति में राहुल पार्टी का मार्गदर्शन करेंगे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement