यह ख़बर 08 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वाराणसी में पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुई सुरक्षा चूक, गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए : सूत्र

वाराणसी में पीएम मोदी के कार्यक्रम में हुई सुरक्षा चूक, गृह मंत्रालय ने जांच के आदेश दिए : सूत्र

वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा स्वच्छता मुहिम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिस्से लेने के दौरान हुई सुरक्षा चूक को गृह मंत्रालय ने बेहद गंभीरता से लिया है। सूत्रों ने बताया कि इस आयोजन के दौरान वहां कई सुरक्षा कैमरे काम नहीं कर रहे थे और कंट्रोल रूम में कुछ मॉनिटर भी खराब पड़े थे। इस वजह से प्रधानमंत्री की सुरक्षा निगरानी भी प्रभावित हुई।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया ब्यूरो से जांच करने और यह पता लगाने को कहा गया है कि सीसीटीवी कैमरे के काम नहीं करने की खबरें सही हैं या नहीं। मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस बारे में भी रिपोर्ट मांगी है कि अस्सी घाट में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की जांच मोदी की यात्रा से पहले क्यों नहीं की गई।

अधिकारी ने कहा कि अगर निगरानी कैमरे काम नहीं कर रहे थे तो यह एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि किसी और की नहीं बल्कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा का सवाल था।

Newsbeep

इससे पहले आई खबरों में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर कई सुरक्षा कैमरे और नियंत्रण कक्ष में कुछ मॉनीटर काम नहीं कर रहे थे, जब मोदी स्वच्छ भारत अभियान के तहत गंगा किनारे गाद हटाने के लिए अस्सी घाट पर थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा की पूजा की और उसके बाद घाटों की सफ़ाई की शुरुआत की। मोदी ने काफ़ी देर तक मज़दूरों के साथ खुद भी मिट्टी खोदी और सफ़ाई अभियान को आगे बढ़ाने के लिए सीएम अखिलेश यादव समेत 9 लोगों को नॉमिनेट किया। (एजेंसी इनपुट के साथ)