NDTV Khabar

हड़ताल खत्‍म, लेकिन फैला कूड़ा नहीं समेट पा रहा MCD

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हड़ताल खत्‍म, लेकिन फैला कूड़ा नहीं समेट पा रहा MCD
नई दिल्‍ली:

कूड़ा फैलाने में नहीं, समेटने में समय लगता है और यही हाल अभी पूर्वी दिल्ली नगर निगम का है। बीते कई दिनों तक चली एमसीडी कर्मियों की हड़ताल तो शुक्रवार को खत्म हो गई, लेकिन कई जगहों पर अब तक निगम की गाड़ियां कूड़ा उठाने नहीं पहुंची हैं। नतीजतन, पिछले 14 दिनों से जगह-जगह सड़कों पर कूड़ा बिखरा पड़ा है। ढलाव घर कूड़े से तो नालियां गंदगी से अटी पड़ी हैं।

VIDEO: सफाईकर्मियों की हड़ताल खत्म लेकिन अब भी बिखरा है कूड़ा

पूर्वी दिल्‍ली के लोग बदबू के कारण सांस नहीं ले पा रहे हैं और हालात नाक से हाथ हटाने की इजाज़त नहीं देते। पूर्वी दिल्ली में जगह जगह सड़कों पर अब भी कूड़ा पसरा पड़ा है। कूड़े के पास से जो भी गुजर रहा है, वो रफ्तार में होता है। मंडावली के तालाब चौक पर तो करीब आधे किलोमीटर तक की सड़क कूड़े से पटी पड़ी है। लोग बताते हैं कि अब तक एक भी गाड़ी कूड़ा उठाने नहीं आई। हां, निगम फॉगिंग और स्प्रे करवाता जरूर दिखा।

टिप्पणियां

हाल मयूर विहार फेज-वन के समाचार अपार्टमेंट के पास का भी हाल बुरा है। कूड़ा कूड़ेघर से बाहर सड़कों पर पड़ा है। यहां भी बदबू और घुटन से लोगों का हाल बुरा है। मॉर्निंग वॉक पर निकले मनोज बताते हैं कि क्या फायदा की हड़ताल कब खत्म हुई। यहां के हालात तो वैसे ही है।


V3S मॉल के पास लक्ष्मी नगर की भीतरी गलियों से कूड़े की ठेलियों का आना अब भी जारी है, जिसकी वजह से हर तरफ कूड़ा पसरा है। सड़क की चौड़ाई सिमट गई है और बदबू ने बेहाल कर रखा है। इतना ही नहीं, वहीं वेस्ट विनोद नगर का डी-ब्लॉक भी गंदगी में जी रहा है। और तो और गीता कॉलोनी इलाके में नालियां जाम पड़ी हैं और पानी सड़कों पर बिखरा पड़ा है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement