महाराष्ट्र पर बोले BJP नेता- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सारा प्रोग्राम बदल गया

अजित पवार (Ajit Pawar) ने व्यक्तिगत कारणों के चलते उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके कुछ ही देर बाद देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी इस्तीफा दे दिया था. 

महाराष्ट्र पर बोले BJP नेता- सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सारा प्रोग्राम बदल गया

बीजेपी नेता बबनराव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूरा खेल बदल गया.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद 23 नवंबर को मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. अब 28 नंवबर को उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. इस पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए बीजेपी के नेता बबनराव पचपुते (Babanrao Pachpute) ने कहा, ''सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सारा प्रोग्राम बदल गया. बीजेपी की कोर कमिटी की बैठक हुई, जिसमें तय हुआ कि हमारे इतने नबंर नहीं है और इसलिए देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए. हमें कोई घोड़ाबाजारी नहीं करनी चाहिए''. 

यह भी पढ़ें: डिप्टी CM पद से इस्तीफे से पहले अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस को क्या कहा था?

आपको बता दें, मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि, फडणवीस सरकार को 27 नवंबर को ओपन बैलेट से फ्लोर टेस्ट देना होगा. सुप्रीम कोर्ट ने आदेश में कहा था कि इस पूरी प्रकिया का लाइव प्रसारण किया जाएगा. इसके बाद अजित पवार ने व्यक्तिगत कारणों के चलते उप मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और उसके कुछ ही देर बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी इस्तीफा दे दिया था. 

यहां देखें एएनआई का ट्वीट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि, शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना. उद्धव ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे. यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया है.  

VIDEO: Maharahstra: आज का दिन सभी के लिए बहुत बड़ा दिन है: सुप्रिया सुले