NDTV Khabar

Vodafone Idea और Airtel के प्रीपेड यूजर्स ध्यान दें, 3 दिसंबर से महंगे हो जाएंगे प्लान

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल की प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें तीन दिसंबर से 42 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी. कंपनी ने रविवार को इसकी घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Vodafone Idea और Airtel के प्रीपेड यूजर्स ध्यान दें, 3 दिसंबर से महंगे हो जाएंगे प्लान

3 दिसबंर से लागू होंगी नई दरें

नई दिल्ली:

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल की प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें तीन दिसंबर से 42 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी. कंपनी ने रविवार को इसकी घोषणा की. बता दें कि इससे पहले प्रतिस्पर्धी कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भी प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरें 42 प्रतिशत तक बढ़ाने की रविवार को घोषणा की. एयरटेल ने एक बयान में कहा, 'भारती एयरटेल अपने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिये संशोधित शुल्क की आज (रविवार को) घोषणा करती है. ये शुल्क मंगलवार (तीन दिसंबर) से लागू होंगे.'

दूरसंचार कंपनियों को सरकार से बड़ी राहत, स्पेक्ट्रम का पैसा देने के लिए मिला 2 साल का वक्त

कंपनी ने कहा कि नये प्लान उपभोक्ताओं को 42 प्रतिशत तक महंगे पड़ेंगे. बयान में कहा गया, 'एयरटेल के नये प्लान के अनुसार शुल्क में 50 पैसे प्रति दिन से लेकर 2.85 रुपये प्रति दिन तक की वृद्धि की गयी है और इनके साथ डेटा एवं कॉलिंग के लाभ की पेशकश की गयी है.' कंपनी ने कहा कि वह शुल्क वृद्धि के बदले में उपभोक्ताओं को एयरटेल थैंक्स प्लेटफॉर्म का लाभ देगी. 


दिसंबर से बढ़ जाएगा आपका मोबाइल और इंटरनेल का बिल, इन कंपनियों ने किया दरें बढ़ाने का ऐलान

वहीं इससे पहले वोडाफोन और आइडिया ने भी प्रीपेड मोबाइल सेवाओं की दरों में बढ़ोतरी का ऐलान किया था. कंपनी ने एक बयान में कहा, 'देश की टॉप टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड आज (रविवार को) प्रीपेड सेवाओं के लिये नये प्लान/दरों की घोषणा करती है. नये प्लान देश भर में तीन दिसंबर 2019 से उपलब्ध हो जाएंगे. कंपनी ने प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिये दो दिन, 28 दिन, 84 दिन और 365 दिन की वैधता वाले नये प्लान की घोषणा की. मोटा-मोटी आकलन के हिसाब से नये प्लान पहले की तुलना में 41.2 प्रतिशत तक महंगे हैं. 

टिप्पणियां

इनपुट एजेंसी से भी

Video: एयरटेल-वोडाफोन ने दरें बढ़ाने का किया एलान



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement