NDTV Khabar

'कैरवां' में छपे लेख के खिलाफ NSA अजीत डोभाल के बेटे विवेक ने कोर्ट में दर्ज कराई शिकायत

विवेक डोभाल ने अपने खिलाफ लेख छापने के लिए कारवां मैगजीन के सम्पादक, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और आर्टिकल लेखक के खिलाफ शिकायत की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत
  2. याचिका में कहा कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद
  3. मामले की मंगलवार को सुनवाई होने की संभावना
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के बेटे विवेक डोभाल ने अपने खिलाफ लेख छापने के लिए कैरवां मैगजीन के सम्पादक, कांग्रेस नेता जयराम रमेश और आर्टिकल लेखक के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज़ कराई है. इस मामले की मंगलवार को सुनवाई हो सकती है.

कैरवां मैगजीन में दावा किया गया था विवेक डोभाल केमैन आइलैंड में हेज फंड (निवेश निधि) चलाते हैं. केमैन आइलैंड टैक्स हेवन के रूप में जाना जाता है. यह हेज फंड 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की घोषणा के महज 13 दिन बाद रजिस्टर्ड किया गया था.

याचिका में विवेक डोभाल ने कहा है कि उन पर लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं. उन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि चूंकि उनके पिता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हैं इसलिए जानबूझकर ऐसे आरोप लगाए गए हैं. विवेक ने कहा है कि इससे उनकी छवि व प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.


यह भी पढ़ें : अजित डोभाल के बेटे की 'टैक्स हैवेन' में कंपनी का मामला गरमाया, कांग्रेस ने जोड़ा नोटबंदी से लिंक

विवेक डोभाल की कम्पनी GNY Asia है जो हेज फंड, यानी दुनिया के कुछ खास देशों के लोगों से रकम उधार लेकर उनका निवेश करने का कारोबार करती है. विवेक की दलील है कि आलेख गलत, भ्रामक और आधारहीन तथ्यों पर लिखा गया है. वे कोर्ट में इसे साबित करेंगे. उस गलत लेख को आधार बनाकर बयान देने और टिप्पणी करने वालों ने भी तथ्यों की छानबीन नहीं की. लिहाजा वे भी इसमें बराबर के हिस्सेदार हैं.

VIDEO : मोदी सरकार के संकट मोचक

टिप्पणियां

मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में मामले की सुनवाई होगी.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement