कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्‍टर रैली करेंगे राहुल गांधी

किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के सभी मंत्री एवं कांग्रेस विधायक प्रदर्शनों में शामिल होंगे.

कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्‍टर रैली करेंगे राहुल गांधी

पंजाब और हरियाणा में राहुल तीन से पांच अक्‍टूबर तक ट्रैक्‍टर रैलियां करेंगे

खास बातें

  • पंजाब के सीएम और कांग्रेस विधायक भी प्रदर्शनों में होंगे शामिल
  • तीनों दिन सुबह 11 बजे आयेाजित की जाएंगी ट्रैक्‍टर रैलियां
  • इस दौरान कोविड-19 संबंधी प्रोटोकाल का किया जाएगा पालन
चंडीगढ़:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केंद्र के नए कृषि कानूनों (Agriculture laws) के खिलाफ तीन से पांच अक्टूबर तक पंजाब और हरियाणा में ट्रैक्टर रैलियां (tractor rally)करेंगे. यह जानकारी पार्टी के सूत्रों ने दी.सूत्रों ने बताया कि किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के सभी मंत्री एवं कांग्रेस विधायक प्रदर्शनों में शामिल होंगे.

कृषि कानून पर राहुल गांधी ने कहा, 'मोदी सरकार का घमंड किसान को ख़ून के आंसू रुलाता है'

पंजाब कांग्रेस के प्रवक्ता के अनुसार ट्रैक्टर रैलियों को किसान संगठनों का समर्थन मिलने की उम्मीद है. रैलियों में तीन दिन में 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की जाएगी.प्रवक्ता ने कहा कि रैलियां तीनों दिन हर रोज सुबह 11 बजे शुरू होंगी. इनका आयोजन कोविड-19 (Covid-19) संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किया जाएगा.

इंडिया गेट पर ट्रैक्टर जलाने को लेकर बरसे PM मोदी, बोले- जिसकी किसान...

तीन अक्टूबर को रैली बढ़नी कलां (निहाल सिंह वाला, मोगा) में एक जनसभा के साथ शुरू होगी और 22 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.चार अक्टूबर को राहुल गांधी एक जनसभा के लिए कार से भवानीगढ़ पहुंचेंगे. इसके बाद वह समाना, पटियाला के लिए ट्रैक्टर पर सवार होंगे.प्रवक्ता ने बताया कि पांच अक्टूबर को धुदन साधन (पटियाला) से रैली एक जनसभा के साथ शुरू होगी और पिहोवा बॉर्डर तक ट्रैक्टर से 10 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे, जहां से राहुल गांधी हरियाणा में प्रवेश करेंगे.हरियाणा कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी पांच अक्टूबर को कैथल और कुरुक्षेत्र जिले के पीपली में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं. इसके बाद वह दिल्ली लौट जाएंगे.

सुप्रीम कोर्ट जाएगा कृषि विधेयक मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)