नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों पर शरद पवार के 6 ट्वीट का तथ्यों के साथ दिया ये जवाब

Farmers Protest : तोमर की यह प्रतिक्रिया शरद पवार के नए कृषि कानूनों की आलोचना के बाद आई है. पवार मनमोहन सरकार में दस साल तक कृषि मंत्री रहे.

नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों पर शरद पवार के 6 ट्वीट का तथ्यों के साथ दिया ये जवाब

नरेंद्र सिंह तोमर शरद पवार के नौ बिंदुओं वाली आलोचना का जवाब भी दिया

नई दिल्ली:

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों के खिलाफ एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) की आलोचना का तथ्यों के साथ जवाब दिया है. पूर्व कृषि मंत्री शरद पवार ने सिलसिलेवार 6 ट्वीट में कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध किया था. तोमर ने कहा कि उम्मीद है कि अब पवार जी रुख बदलेंगे और किसानों को इसके फायदे बताएंगे.

तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar ) ने जवाब में कई ट्वीट करते हुए कहा, "शरद पवार जी अनुभवी राजनेता और पूर्व कृषि मंत्री हैं. उन्हें कृषि से जुड़ी समस्याओं और समाधान के बारे में भी अच्छे से पता है.पवार जी ने खुद इन्हीं कृषि सुधारों के लिए काफी जतन किए." कृषि मंत्री ने लिखा, चूंकि मुद्दे पर उसी अनुभव और विशेषज्ञताके साथ बोलते हैं तो उनके ट्वीट देखकर बेहद निराशा हुई, जो अज्ञानता और गलत जानकारी से भरे हुए थे. मुझे अवसर दीजिए कि मैं उनके सामने कुछ तथ्य पेश कर सकूं." शरद पवार के नौ बिन्दुओं वाली आलोचना के जवाब में उन्हें एक टेबल में सारा ब्योरा सामने रखा.

तोमर ने यह उम्मीद जताई कि चूंकि अब उनके सामने सही तथ्य रख दिए गए हैं तो वह अपना रुख बदलेंगे और किसानों को इन कानूनों के फायदे के बारे में बताएंगे. पवार ने का था कि नए कृषि कानूनों से एमएसपी व्यवस्था पर उल्टा असर पड़ेगा और मंडी व्यवस्था कमजोर हो जाएगी.किसानों और केंद्र सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर वार्ता में गतिरोध के बीच पवार ने 6 ट्वीट कर कृषि कानूनों पर सवाल उठाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com