यह ख़बर 24 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अहमदाबाद : गैंगरेप पीड़िता ने अदालत परिसर में खुदकुशी की कोशिश की

खास बातें

  • अहमदाबाद में गैंगरेप की शिकार लड़की ने मेट्रोपोलिटन अदालत के परिसर में इंसाफ में देरी का आरोप लगाते हुए जहरीले पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी की कोशिश की।
अहमदाबाद:

अहमदाबाद में गैंगरेप की शिकार लड़की ने मेट्रोपोलिटन अदालत के परिसर में इंसाफ में देरी का आरोप लगाते हुए जहरीले पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी की कोशिश की।

लड़की के वकील और घटनाक्रम के चश्मदीद भरत शाह ने बताया कि वर्ष 2008 के कथित दुष्कर्म मामले में सुनवाई के लिए आई पीड़िता को जब पता चला कि मामले में अगली सुनवाई की तारीख 8 फरवरी मुकर्रर की गई है तो वह पांचवीं मंजिल पर स्थित अदालत कक्ष से बाहर आई और किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसने कहा कि इंसाफ में देरी की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, लड़की को अस्पताल पहुंचाया गया।

लड़की के वकील ने कहा कि मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसवी पारिख की अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 मार्च की तारीख तय की थी, लेकिन उनके अनुरोध पर इसे बदलकर 8 फरवरी कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वकील के मुताबिक लड़की शहर के अंबराईवाड़ी इलाके में एक कपड़ा कंपनी में काम करती थी और उसने 2008 में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि कंपनी के मालिक और तीन अन्य लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। इस कृत्य में उन्होंने दुकान पर काम करने वाली तीन महिला कर्मचारियों की मदद ली थी।