NDTV Khabar

भारत रत्‍न लता और सचिन को लेकर तन्मय भट्ट के वीडियो पर 'अमूल' का अंदाजे बयां...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत रत्‍न लता और सचिन को लेकर तन्मय भट्ट के वीडियो पर 'अमूल' का अंदाजे बयां...

अमूल के फेसबुक पेज से साभार

ऐसे समय जब एआईबी (इसका फुलफॉर्म इतना आपत्तिजनक है कि लिखा नहीं जा सकता ) के वीडियो में कॉमेडियन तन्मय भट्ट की ओर से भारत रत्‍न लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर के 'कथित अपमान' का मामला पूरे देश में सुर्खियां बटोर रहा है, मशहूर कंपनी अमूल ने भी अपने विज्ञापन में इस मसले पर चुटकी ली है। दुग्‍ध उत्पाद निर्माता कंपनी अमूल अपने विज्ञापन में समसामयिक मु्द्दों को रोचक ढंग से पेश करती है और इसकी प्रस्तुति को काफी पसंद किया जाता है।

कंपनी के इस विज्ञापन में अमूल गर्ल के साथ स्‍वरकोकिला लता मंगेशकर और मास्टर ब्लास्‍टर सचिन तेंदुलकर की तस्वीर है और हैडलाइन है, 'जोक से जोखिम तक।' यह हैडलाइन मामले की संवेदनशीलता को बखूबी बयान कर रहा है। यही नहीं विज्ञापन में नीचे अंग्रेजी में लिखा गया है-FIR se Khao! (फिर से खाओ)। यहां  अंग्रेजी में लिखा गया FIR हिंदी शब्‍द फिर के अलावा एफआईआर का अर्थ भी दे रहा है। वाकई विज्ञापन बनाने वालों ने अपनी कल्पनाशीलता से इस मसले को खास अंदाज में पेश किया है।

यह है पूरा मामला
तन्मय भट्ट ने स्नैपचैट पर 'सचिन वर्सिज लता सिविल वार' नाम से वीडियो पोस्‍ट किया था जिसमें लता मंगेशकर व सचिन तेंदुलकर का मखौल उड़ाया गया है। इस वीडियो में तन्मय ने दोनों दिग्गजों की आवाज की नकल करते हुए कहा है कि लता (86) अभी तक जिंदा क्यों हैं और सचिन व विराट कोहली में कौन बेहतर खिलाड़ी है?, जिसके बाद विरोध-प्रदर्शन व आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया।

वीडियो में लता के लिए कई पंचलाइनों का इस्तेमाल किया गया जैसे कि ‘जॉन स्नो (अमेरिकी टीवी सीरिज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ का एक किरदार) भी मर गया, आपको भी मर जाना चाहिए’ और 'आपका चेहरा ऐसा दिखता है जैसे कि किसी ने आपको आठ दिन तक पानी में रखा हो।' लता मंगेशकर का मजाक उड़ाने को लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने  तन्मय के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। अनुपम खेर, रितेश देशमुख और सेलिना जेटली जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने इस वीडियो की आलोचना की है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement