कोरोना मरीजों का इलाज कर रहीं AIIMS डॉक्टर की आंखों से छलके आंसू, बोलीं- "फैमिली सपोर्ट की जरूरत"

डॉक्टर ने भावुक होकर कहा, "यहां -दोस्त, सहकर्मी और स्टॉफ- हर कोई हमारा सहयोग कर रहा है लेकिन परिवार का सहयोग अलग बात है और हम सबको इस सहयोग और प्यार की जरूरत है."

कोरोना मरीजों का इलाज कर रहीं AIIMS डॉक्टर की आंखों से छलके आंसू, बोलीं-

एम्स डॉक्टर कोरोनावायरस की चुनौतियों पर बात करते हुए भावुक हुईं

खास बातें

  • चुनौतियों पर बात करते हुए भावुक हुईं डॉक्टर
  • बोलीं- हमें भी परिवार के सहयोग की जरूरत
  • दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले 500 से ऊपर
नई दिल्ली:

देशभर में रोज कोरोनावायरस (Coronavirus) के सैकड़ों नए मामले आ रहे हैं. कोरोना खतरे से निपटने और संक्रमित मरीजों की सेवा करने के लिए डॉक्टर दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोविड-19 उपचार विभाग में तैनात एक महिला डॉक्टर कोरोना महामारी के बीच चुनौतियों पर बात करते हुए भावुक हो गईं. डॉक्टर अंबिका परिवार से दूर रहकर कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का इलाज कर रही हैं. उन्होंने कहा कि दिन पर दिन मामले बढ़ते जा रहे हैं. 

अंबिका ने कहा, "कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ रहे हैं. यह हमारे के लिए मुश्किलों भरा समय है. इस परिस्थिति में हमें अपने परिवार के सहयोग की जरूरत है." उन्होंने कहा, "जब परिवार में से कोई बीमार पड़ता है और हम उनका इलाज नहीं कर पाते हैं तो बहुत तकलीफ होती है. हम यहां लोगों का इलाज कर रहे हैं और हमें भी अपने परिवार के सहयोग की जरूरत है." 

उन्होंने भावुक होकर कहा, "यहां -दोस्त, सहकर्मी और स्टॉफ- हर कोई हमारा सहयोग कर रहा है लेकिन परिवार का सहयोग अलग बात है और हम सबको इस सहयोग और प्यार की जरूरत है."

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और मरीजों की संख्या बढ़कर 500 से ऊपर पहुंच चुकी है. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 523 हो गई है. इनमें से सात लोगों की मौत हो गई है जबकि 19 लोग उपचार से ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में कई डॉक्टर और नार्सिंग अफसर समेत मेडिकल स्टॉफ के कोरोना से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं.

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या 4421 हो गई है, जबकि अभी तक 114 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 326 लोगों का उपचार हो चुका है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो पांच मौत  और 354 नए मरीज सामने आए हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com