Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चक्रवाती तूफान ‘फानी’ के कारण एम्स पीजी 2019 परीक्षा के लिए भुवनेश्वर में परीक्षा केन्द्र रद्द किये जाने की शुक्रवार को घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cyclone Fani : तूफान फानी की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द

‘फानी' (Fani Cyclone 2019) की वजह से भुवनेश्वर में एम्स पीजी 2019 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. (प्रतिकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. ओडिशा में साइक्लोन फानी का कहर
  2. एम्स पीजी की परीक्षा की गई रद्द
  3. बाद होगी नई तिथियों की घोषणा
नई दिल्ली :

चक्रवाती तूफान ‘फानी' (Fani Cyclone 2019) ओडिशा में तबाही मचाने के बाद पश्चिम बंगाल पहुंच गया है. तूफान की वजह से कम आठ लोगों की मौत हो गई है. तूफान फानी की वजह से पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तेज बारिश हो रही है और हवा चल रही है. इससे पूर्वी मिदनापुर जिले में 50 घर तबाह हो गए हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चक्रवाती तूफान ‘फानी' के कारण एम्स पीजी 2019 परीक्षा के लिए भुवनेश्वर में परीक्षा केन्द्र रद्द किये जाने की शुक्रवार को घोषणा की और सूचना तथा सहायता उपलब्ध कराने के लिए एक 24x7 हेल्पलाइन नम्बर की शुरूआत की. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया और किसी भी सूचना के लिए हेल्पलाइन नम्बर- 011 23061302/23063205/ 23061469 (फैक्स) पर कॉल करने के लिए कहा. 

'Fani' तूफान का कहर: उड़ गई AIIMS हॉस्टल की छत, देखें 4 सेकंड का हैरान करने वाला VIDEO


उन्होंने ट्वीट किया, ‘एम्स पीजी परीक्षा पांच मई को निर्धारित है. चक्रवात फानी (Cyclone Fani) के कारण एम्स दिल्ली भुवनेश्वर में परीक्षा केंद्र रद्द कर रहा है. भुवनेश्वर में परीक्षा रद्द होने से प्रभावित छात्रों के लिए स्थिति सामान्य होने पर जल्द ही एक और परीक्षा आयोजित की जायेगी'.  सूत्रों के अनुसार चक्रवाती तूफान के कारण एम्स भुवनेश्वर में एक इमारत की छत का एक हिस्सा टूट गया लेकिन सभी छात्र, स्टॉफ और मरीज सुरक्षित बताये गये है. सुदान ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि एम्स भुवनेश्वर में सभी मरीज सुरक्षित है. फोनी तूफान के कारण हुए नुकसान की जल्द ही भरपाई की जायेगी. आपको बता दें कि भारी बारिश और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से प्रचंड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान ‘फानी' ने शुक्रवार सुबह ओडिशा तट पर दस्तक दी थी. (इनपुट-भाषा से)  

भारतीय नौसेना ने बताया कितना ताकतवर है 'Cyclone Fani', दिखाईं ये 3 तस्वीरें 

टिप्पणियां

VIDEO : बंगाल में तूफान की आहट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs AUS: अजीबोगरीब तरह से आउट हुईं हरमनप्रीत कौर, देखकर कीपर ने पकड़ लिया सिर, देखें Video

Advertisement