एम्स का छात्र हॉस्टल के कमरे में मृत पाया गया

खास बातें

  • अस्पताल और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिमांशु कटारा को उसके दो मित्रों ने एम्स परिसर में उसके हॉस्टल के कमरे की छत से मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के करीब लटकता पाया।
नई दिल्ली:

एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने कथित तौर पर नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के हॉस्टल में आत्महत्या कर ली।

अस्पताल और पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिमांशु कटारा को उसके दो मित्रों ने एम्स परिसर में उसके हॉस्टल के कमरे की छत से मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे के करीब लटकता पाया। एम्स की ओर से जारी एक वक्तव्य के अनुसार कटारा के दो मित्र उसके कमरे के पीछे गए और खिड़की से झांका, तो छात्र को छत से लटकता पाया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, उन्होंने अन्य छात्रों और हॉस्टल वार्डन को भी बताया। वे घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस को भी सूचित किया गया। एम्स ने एक वक्तव्य में कहा, छात्र को छत से लटकते पाया गया और शरीर ठंडा पड़ चुका था। जीवन का कोई संकेत नहीं था। वार्डन ने तुरंत उसकी मां और बहन को घटना के बारे में सूचित किया। उसे एम्स कैजुअल्टी ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एम्स ने वक्तव्य में कहा, कटारा अच्छा छात्र था और उसके सहपाठियों ने उसे हमेशा मैत्रीपूर्ण, खुशमिजाज और बेहद सामाजिक पाया। वह हमेशा सक्रिय था और विभिन्न सांस्कृतिक और पाठ्येतर गतिविधियों में शामिल रहता था। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com