AIMIM के नेता वारिस पठान ने बखेड़ा खड़ा करने वाला अपना बयान वापस लिया

वारिस पठान के बयान पर बीजेपी की ओर से कड़ी प्रतिक्रिया आई थी, कहा गया था कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए

AIMIM के नेता वारिस पठान ने बखेड़ा खड़ा करने वाला अपना बयान वापस लिया

एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ने अपना विवादित बयान वापस ले लिया है (फाइल फोटो).

खास बातें

  • असदुद्दीन ओवैसी ने वारिस पठान को जमकर लताड़ा
  • एआईएमआईएम ने पठान से स्पष्टीकरण भी मांगा
  • वारिस पठान ने अपने बयान के लिए माफी मांगी
मुंबई:

अपने एक बयान के बाद विवाद से घिरे महाराष्ट्र के एआईएमआईएम (AIMIM) के पूर्व विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) ने शनिवार को अपना बयान वापस ले लिया. उन्होंने कहा कि उनका किसी भी समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है. पठान ने अपने बयान में "15 करोड़ (मुस्लिमों) के 100 करोड़ बहुसंख्यकों (हिंदुओं) पर भारी पड़ने'' की बात कही थी. बताया जाता है कि वारिस पठान को इस बयान पर उनकी पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने जमकर लताड़ा है और उनसे इस पर स्पष्टीकरण भी मांगा है.

वारिस पठान (Waris Pathan) ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि "राजनीतिक साजिश के कारण मुझे और मेरी पार्टी को निशाना बनाने और बदनाम करने के लिए मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहा है. हालांकि, मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं. अगर मेरे शब्दों ने किसी को चोट पहुंचाई है तो उसके लिए माफी मांगता हूं. मैं इस देश का सच्चा नागरिक हूं और इस पर गर्व करता हूं."

पिछले हफ्ते, विवादास्पद नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध के बीच पठान को एक वीडियो में यह कहते हुए सुना गया कि  "हमें एक साथ बढ़ना होगा. हमें आज़ादी लेनी है, जो चीजें हमें मांगने से नहीं मिलती हैं, हमें उन्हें ताकत से लेना है, इसे याद रखें. ” यह वीडियो वायरल हो गया था.

वारिस पठान के भड़काऊ बयान पर बोले कन्हैया कुमार, धार्मिक और कट्टर...

दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं के आंदोलन करने की आलोचना किए जाने का हवाला देते हुए वारिस पठान (Waris Pathan) ने 16 फरवरी को उत्तरी कर्नाटक के कलबुर्गी में सीएए के विरोध में आयोजित एक रैली में कहा था कि "ईंट का जवाब पत्थर से देना अब हम लोग सीख गए हैं, बस हमें एकजुट रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा था कि "वे हमें बताते हैं कि हमने अपनी महिलाओं को आगे कर रखा है और हम कंबल ढंककर बैठे हैं. अरे केवल शेरनी बाहर आई है और आप पहले से ही पसीना बहा रहे हैं. आप समझ सकते हैं कि अगर हम सब एक साथ आए तो क्या होगा. 15 करोड़ हैं, मगर 100 पर भारी हैं, याद रख लेना."

AIMIM नेता वारिस पठान के बयान पर बोले देवेंद्र फडणवीस- भारत में 100 करोड़ हिंदू रहते हैं इसलिए सुरक्षित और स्वतंत्र हो

वारिस पठान के बयानों पर बीजेपी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई जिसमें कहा गया कि उन पर राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह के बयानों का जवाब देने में सक्षम है.

'15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी' वाले बयान पर कांग्रेस नेता ने कहा- भाजपा की 'बी टीम' है AIMIM

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, इस मुद्दे पर वारिस पठान (Waris Pathan) को अपने विवादित बयान पर अपनी पार्टी की नाराजगी का सामना करना पड़ा है. एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को पठान को जमकर लताड़ा. उन्होंने उनसे कहा कि वे मीडिया से बात न करें. पठान से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

विवादित बयानों पर कुमार विश्वास हुए नाराज, ट्वीट कर कहा - इस सब से नहीं बल्कि...

VIDEO : AIMIM के नेता वारिस पठान ने दिया विवादित बयान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट IANS से)