AIMPLB ने मौलाना सलमान नदवी को किया बाहर, अयोध्‍या में मंदिर बनाने का किया था समर्थन

हैदराबाद में मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड की बैठक में साफ़ किया गया कि सलमान नदवी को बाहर कर दिया गया है. वो बोर्ड के एग्जीक्यूटिव मेंबर थे.

AIMPLB ने मौलाना सलमान नदवी को किया बाहर, अयोध्‍या में मंदिर बनाने का किया था समर्थन

श्री श्री रविशंकर के साथ मौलाना सलमान नदवी (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

राम मंदिर पर सुलह का फॉर्मूला सुझाने वाले मौलाना सलमान नदवी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बाहर कर दिया है. उन्होंने श्रीश्री रविशंकर से मुलाकात की थी और एक फॉर्मूले पर बात चल रही थी जिसमें अयोध्या में विवादित जगह पर राम मंदिर बनाने और मस्जिद को दूसरी जगह शिफ़्ट किए जाने की बात थी. लेकिन ये ख़बर दिखाए जाने के तुरंत बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस पर नाराज़गी जताई थी. अब हैदराबाद में मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड की बैठक में साफ़ किया गया कि सलमान नदवी को बाहर कर दिया गया है. वो बोर्ड के एग्जीक्यूटिव मेंबर थे. बोर्ड ने दोहराया कि वो अपने पुराने स्टैंड पर कायम है जिसमें न तो विवादित ज़मीन बेची जा सकती है न मस्जिद शिफ़्ट होगी.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने रविवार को अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से कहा, ‘‘मौलाना सलमान नदवी अब बोर्ड के सदस्य नहीं हैं. बोर्ड की उप समिति ने संगठन छोड़ने के उनके फैसले को कबूल कर लिया है.’’ हालांकि, बोर्ड के सदस्य कासिम रसूल इलयास ने कहा कि इस विषय पर बोर्ड के विचारों से असहमति जताने को लेकर नदवी के खिलाफ कार्रवाई की गई.

VIDEO: अदालत के बाहर अयोध्या विवाद सुलझाने की कोशिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इलयास ने कहा कि बोर्ड ने एक रुख अपनाया और कार्रवाई की... यह बोर्ड का आमराय से लिया गया फैसला है. अब वह आजाद हैं. बोर्ड के सचिव जफरयाब जीलानी और बोर्ड के सदस्य कमाल फारूकी ने संवाददाताओं को बताया कि नदवी ने बोर्ड के रुख के खिलाफ बयान दिए थे. वहीं, नदवी ने संपर्क किए जाने पर सिर्फ इतना कहा कि वह एक विमान में सवार होने के लिए हवाई अड्डा पर थे. तभी उनके एक करीबी ने कहा कि नदवी ने शनिवार को खुद से बोर्ड छोड़ने की पेशकश की थी.

(इनपुट भाषा से...)