कड़ी सुरक्षा के बीच 50 शहरों में दोबारा हुई AIPMT परीक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच 50 शहरों में दोबारा हुई AIPMT परीक्षा

नई दिल्‍ली:

मेडिकल व डेंटल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) परीक्षा शनिवार को फिर से संचालित हुई। तीन मई को हुई परीक्षा को पर्चा लीक होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था।

बोर्ड ने एक बयान में कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, सीबीएसई ने शनिवार को एआईपीएमटी परीक्षा का आयोजन किया। इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।"

बयान के मुताबिक, "इस परीक्षा में कुल 6,32,625 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें केवल 4,22,859 उम्मीदवारों ने प्रवेशपत्र डाउनलोड किया। देश के 50 शहरों में 1,065 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई।

परीक्षा को पारदर्शी तरीके से आयोजित कराने के लिए बोर्ड ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और सभी छात्रों की तलाशी ली गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि बीते तीन मई को हुई इस परीक्षा के दौरान पर्चा लीक होने और इसकी उत्तर पुस्तिका इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से 10 राज्यों में प्रसारित होने के कारण सर्वोच्च न्यायालय ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।

तीन मई को हुई इस परीक्षा को रद्द करते हुए न्यायालय ने 15 जून को दिए अपने फैसले में सीबीएसई को दोबारा परीक्षा आयोजित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था।