कड़ी सुरक्षा के बीच 50 शहरों में दोबारा हुई AIPMT परीक्षा

कड़ी सुरक्षा के बीच 50 शहरों में दोबारा हुई AIPMT परीक्षा

नई दिल्‍ली:

मेडिकल व डेंटल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा आयोजित ऑल इंडिया प्री मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी) परीक्षा शनिवार को फिर से संचालित हुई। तीन मई को हुई परीक्षा को पर्चा लीक होने के कारण सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था।

बोर्ड ने एक बयान में कहा, "सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार, सीबीएसई ने शनिवार को एआईपीएमटी परीक्षा का आयोजन किया। इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।"

बयान के मुताबिक, "इस परीक्षा में कुल 6,32,625 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें केवल 4,22,859 उम्मीदवारों ने प्रवेशपत्र डाउनलोड किया। देश के 50 शहरों में 1,065 परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा आयोजित की गई।

परीक्षा को पारदर्शी तरीके से आयोजित कराने के लिए बोर्ड ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और सभी छात्रों की तलाशी ली गई।

उल्लेखनीय है कि बीते तीन मई को हुई इस परीक्षा के दौरान पर्चा लीक होने और इसकी उत्तर पुस्तिका इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के माध्यम से 10 राज्यों में प्रसारित होने के कारण सर्वोच्च न्यायालय ने इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन मई को हुई इस परीक्षा को रद्द करते हुए न्यायालय ने 15 जून को दिए अपने फैसले में सीबीएसई को दोबारा परीक्षा आयोजित करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था।