दादरी मामला : अखलाक के परिवार को गांव से दूर ले जाने पर विचार कर रही है वायुसेना

दादरी मामला : अखलाक के परिवार को गांव से दूर ले जाने पर विचार कर रही है वायुसेना

दादरी में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मारे गए मोहम्मद इखलाक की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने गौमांस खाने की अफवाह की वजह से एक वायुसेनाकर्मी के पिता की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा है कि इस परिवार को किसी वायुसेना इलाके में ले जाने पर विचार किया जा रहा है।

परिवार के संपर्क में वायुसेना
ऐसी घटनाओं को अस्वीकार्य करार दिए जाने पर जोर देते हुए राहा ने कहा कि वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारी मोहम्मद सरताज और उनके परिवार के संपर्क में हैं। उन्होंने वायुसेना दिवस से पहले संवाददाता सम्मेलन में सवालों का जवाब देते हुए कहा, 'मैं इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना या हादसा कहूंगा। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वायुसेना के एक कर्मी के परिवार में मौत हुई है। हम परिवार के साथ संपर्क में हैं।'

राहा ने कहा, 'सुरक्षा की जो जरूरत है, हम उन्हें दे रहे हैं। हम उन्हें वायुसेना के किसी इलाके में ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। हम उसके साथ हैं और हमारे लोग परिवार का सहयोग कर रहे हैं।' वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि सरताज फिलहाल चेन्नई में तैनात हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इखलाक की हत्‍या के दो मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर दो किशोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि दोनों अभियुक्‍तों की पहचान विशाल और शिवम के रूप में हुई है। दोनों की उम्र 18 साल बताई जा रही है और पांच दिन तक चले तलाशी अभियान के बाद दोनों को बिसहड़ा के पास की ही एक जगह से गिरफ्तार किया गया। (पढ़ें - जांच में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहे गांववाले)

बीफ खाने की अफवाह पर पीट-पीट कर हत्या
आपको बता दें कि दिल्ली से सटे यूपी में दादरी के बिलाहदा गांव में भीड़ ने इस वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि यह अफवाह उड़ी थी कि उसने और उसके परिवार ने गोमांस खाया और घर में रखा था। इस अफवाह के बाद गांववाले मोहम्‍मद अखलाक और उसके बेटे को घर से बाहर घसीटकर लाए और उन्‍हें ईंटों से जमकर पीटा। इस घटना में अखलाक की मौत हो गई, जबकि उसका बेटा गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती हैं। जब पुलिस घटनास्‍थल पर पहुंची, तब भी भीड़ उन दोनों को पीट रही थी।