विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 20, 2020

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा, ''व्यर्थ नहीं जाने देंगे गालवान घाटी में दिया गया बलिदान''

भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने शनिवार को कहा कि भारत शांति स्थापित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है लेकिन गालवान घाटी में दिए गए "बलिदान" को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. 

Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

भारत और चीन के सैनिकों की बीच हिंसक झड़प और तनाव के मध्य भारतीय वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने शनिवार को कहा कि भारत शांति स्थापित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है लेकिन गालवान घाटी में दिए गए "बलिदान" को व्यर्थ नहीं जाने देंगे. वायुसेना प्रमुख ने हैदरबाद के नजदीक स्थित वायुसेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड में यह बात कही. 

वायुसेना प्रमुख ने पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच सोमवार को गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प पर कहा, "अत्यधिक चुनौतीपूर्ण हालातों में वीरतापूर्ण कार्रवाई ने किसी भी कीमत पर भारत की संप्रभुत्ता की रक्षा की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाया है." भारत और चीन सेना के बीच हुई झड़प में हमारे 20 जवानों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान की. भारतीय सेना ने इस बात की पुष्टि की है. वहीं, सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि इस झड़प में चीन के 40 सैनिकों की मौत हुई है या फिर घायल हुए हैं.

Advertisement

भदौरिया ने कहा, "शांति बहाल करने की सभी कोशिशें की जा रही हैं. हम भविष्य में आने वाली किसी भी परिस्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं और तैनात हैं. हम गालवान घाटी के "बलिदान" को व्यर्थ नहीं होने देंगे." उन्होंने कहा, "हमारे क्षेत्र में सुरक्षा परिदृश्य यह बताता है कि हमारे सुरक्षा बल हर समय तैयार हैं और हर चीज पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं." 

लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. पीएम मोदी ने कहा कि डिप्लॉयमेंट हो, एक्शन हो, काउंटर एक्शन हो, जल-थल-नभ में हमारी सेनाओं को देश की रक्षा के लिए जो करना है, वो कर रही हैं. आज हमारे पास ये कैपेबिलिटी है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देख सकता.

वीडियो: गालवान में हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा : वायुसेना प्रमुख

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सरकार ने थल सेना प्रमुख जनरल पांडे को एक महीने का सेवा विस्तार दिया
वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा, ''व्यर्थ नहीं जाने देंगे गालवान घाटी में दिया गया बलिदान''
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Next Article
12 वर्ष की उम्र में रेप, 30 साल बाद इंसाफ, बेटे की मदद से मां के गुनाहगारों को सजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;